पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बहाल हुए:टूल डाउन हड़ताल के मामले में पांच कर्मियों नेे मानी गलती

भिलाई3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अप्रैल में मॉडेक्स इकाइयों में टूल डाउन हड़ताल करने वाले 14 में से 5 कर्मियों का बीएसपी प्रबंधन ने निलंबन वापस ले लिया है। निलंबित कर्मियों द्वारा माफी मांगे जाने के बाद प्रबंधन ने उनका एक इंक्रीमेंट रोकते हुए ड्यूटी पर बहाल कर दिया। 23 से 25 अप्रैल तक मॉडेक्स इकाइयों के कर्मियों ने जल्द वेज रिवीजन की मांग को लेकर टूल डाउन हड़ताल किया था। जिसके बाद प्रबंधन ने आंदोलन की अगुवाई करने वाले 14 कर्मियों को निलंबित कर दिया।

साथ ही जांच कमेटी का गठन कर दिया। कमेटी ने निलंबित कर्मियों के बयान लेने के साथ ही आंदोलन वाले दिनों में मौके पर मौजूद रहे अन्य कर्मियों के भी बयान लिए। जिसके बाद रिपोर्ट प्रबंधन को सौंप दी गई। उसके बाद से निलंबित कर्मियों की नजर प्रबंधन के फैसले पर थी। इस बीच बुधवार को प्रबंधन ने उन पांच कर्मियों का निलंबन समाप्त कर दिया, जिन्होंने माना कि टूल डाउन हड़ताल में शामिल होकर उन्होंने गलती की है। इसके बाद प्रबंधन ने उनका इंक्रीमेंट रोकते हुए निलंबन समाप्त कर दिया।

हड़ताल के दिन ड्यूटी करने पर बंटा सिक्का

इधर वेज रिवीजन के ही मुद्दे पर 30 जून को हड़ताल के दिन ड्यूटी करने वाले कर्मियों को प्रबंधन की ओर से प्रमाण पत्र के साथ-साथ चांदी का सिक्का दिए जाने को लेकर यूनियनें भड़क उठी है। सीटू इस मामले में कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। वहीं दिनभर सोशल मीडिया में ड्यूटी करने वाले कर्मियों को जमकर कोसा गया।

खबरें और भी हैं...