पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस की छापेमारी:फिल्मों में हीरोइन बनाने का झांसा दे भिलाई की युवती को 17 दिन पहले ले गया इंदौर

भिलाई18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी को पुलिस ने किया पकड़ा। - Dainik Bhaskar
आरोपी को पुलिस ने किया पकड़ा।
  • पुलिस को आरोपी कुक रमेश राज के देह व्यापार और मानव तस्करी में शामिल होने की आशंका

अंडा पुलिस ने बुधवार को इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र से भिलाई की 18 वर्षीय युवती का अपहरण करने वाले आरोपी रमेशराज भाटी उर्फ राज सिंह निवासी ग्राम तिलोड़ा थाना बागौड़ा जिला जालोर (राजस्थान) को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पुलिस ने युवती को बरामद करके परिजन को सौंप दिया है।

17 दिन पहले आरोपी बाइक से अंडा थाना क्षेत्र आया था। युवती को फिल्मों में हिरोइन बनाने और नौकरी लगाने का झांसा देकर एमपी ले गया था। वहां किराए के कमरे में रखकर युवती से मारपीट कर उसका मोबाइल भी छीन लिया था। पुलिस को शंका है कि आरोपी देह व्यापार और मानव तस्करी में शामिल हो सकता है। उसका अपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है।

थानेदार श्रुति सिंह ने बताया कि 20 जून को युवती के परिजन ने उसके गुमने की शिकायत की थी। पुलिस ने युवती के मोबाइल नंबर की लोकेशन निकाली तो कभी राजस्थान और कभी मध्यप्रदेश मिल रही थी। आखिरी लोकेशन इंदौर में मिलने पर टीम को भेजा गया। मौके पर पहुंचकर टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया। युवती के बयान के बाद आरोपी के खिलाफ धारा 365 और 366 के तहत केस दर्ज किया है।

सोशल मीडिया के माध्यम से दोनों के बीच हुई दोस्ती

युवती ने पूछताछ में बताया कि सोशल मीडिया के जरिए आरोपी का उससे परिचय हुआ था। आरोपी ने बताया था कि वह फिल्म प्रोडक्शन यूनिट संचालित करता है। वह उसे फिल्मों में काम दिलवा देगा। अच्छी नौकरी भी लगवा देगा। झांसे में आरोपी युवती उसके साथ चली गई।

अपहरण करके ले जाने के बाद आरोपी उसे बंधक बनाकर रखता था। आरोपी युवती पर दबाव बनाकर उसकी सहेलियों से भी बात करता था। आरोपी ने युवती की बालोद निवासी सहेली को भी प्रेम जाल में फंसा लिया था। किसी तरह वह उसके चंगुल से बच निकली।

आरोपी के खिलाफ ट्रक चोरी समेत कई मामले

एएसपी अनंत साहू के मुताबिक आरोपी के खिलाफ ट्रक चोरी, चेक बाउंस जैसे अपराधों की प्राथमिक जानकारी मिली है। आरोपी के सोशल मीडिया अकाउंट खंगालने पर कई युवतियों से दोस्ती करने की जानकारी लगी है। आरोपी ने इसी तरह झांसा देकर कई युवतियों को अपने प्रेम में फंसाया है।

शंका है कि आरोपी युवतियों से दोस्ती कर नौकरी लगाने व काम दिलाने का झांसा देकर शारीरिक शोषण करता है। आरोपी के देह व्यापार और मानव तस्करी में शामिल होने की जानकारी लगी है। राजस्थान पुलिस से उसके अपराधिक रिकार्ड की डिटेल जुटाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...