पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यूनियन:इंद्रमणि नए अध्यक्ष, केशवलू का पद बरकरार

भिलाई6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीएमएस की दो महीने में पुरानी कार्यकारिणी को भंग, नई कार्यकारिणी से राधेश्याम बाहर

बीएसपी में भिलाई इस्पात मजदूर संघ (बीएमएस) की दो महीने पुरानी कार्यकारिणी को भंग करते हुए रविवार को नए सिरे से गठन किया गया। जिसे राधेश्याम जायसवाल की जगह इंद्रमणि मिश्रा को नया अध्यक्ष चुना गया। जबकि पूर्व की कमेटी में वे संगठन मंत्री बनाए गए थे। चन्ना केशवलू कार्यकारी अध्यक्ष पद की अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे। बीएमएस की बीएसपी इकाई की कार्यकारिणी का 18 जुलाई को गठन किया गया था। इसे लेकर बवाल हो गया था। एक धड़े ने गठन की प्रक्रिया को अवैधानिक बताते हुए समानांतर कार्यकारिणी के गठन की घोषणा कर दी। जिसे गंभीरता से लेते हुए केंद्रीय नेतृत्व ने नए सिरे से निर्देश दिए।

कार्यकारिणी में सभी भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारी
केंद्रीय नेतृत्व ने स्पष्ट कर दिया था कि कार्यकारिणी में उन्हीं को शामिल किया जाए जो बीएसपी में कार्यरत हो। यही वजह रही कि रविवार को गठित कार्यकारिणी में पदाधिकारी बनाए गए सभी बीएसपी के कर्मी है।

पिछली कार्यकारिणी का इसलिए हुआ था विरोध
18 जुलाई को कार्यकारिणी के गठन के लिए फिजिकल मीटिंग की जानकारी दी गई थी लेकिन ऐन वक्त पर बैठक को फिजिकल न कराते हुए वर्चुअल कराई गई। असंतुष्ट खेमा की शिकायत थी कि इसकी जानकारी सही ढंग से सभी सदस्यों तक पहुंच भी नहीं पाई। बैठक में गिनती के सदस्य शामिलहो पाए।

कार्यकारिणी में 62 सदस्यों को मिली जगह
बीएमएस की कार्यकारिणी में 62 सदस्यों को जगह मिली है। इनमें उपाध्यक्ष के लिए 10, संयुक्त महामंत्री के लिए 10, संयुक्त सचिव के लिए 28 और कार्यकारिणी में 10 सदस्यों को शामिल किया गया है। इनमें जिला मंत्री अंजनी कुमार द्विवेदी, सन्नी इप्पन, प्रवीण मार्डीकर आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं।

जानिए, नई कार्यकारिणी के ये पदाधिकारी शामिल

  • इंद्रमणि मिश्रा - अध्यक्ष,
  • चन्ना केशवलू - कार्यकारी अध्यक्ष,
  • रविशंकर सिंह - महामंत्री,
  • रवि चौधरी - कोषाध्यक्ष,
  • एसएम पांडेय - माइंस प्रभारी
खबरें और भी हैं...