लाखों की चोरी के आरोपी गिरफ्तार:भिलाई के सूने मकान से गहने किए थे पार, खरीददार को भी पुलिस ने पकड़ा

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चोरी के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में - Dainik Bhaskar
चोरी के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

दुर्ग पुलिस ने सूने मकान में घुसकर लाखों की चोरी करने वाले दो आरोपी व चोरी का माल खरीदने वाले खरीददार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 लाख 50 हजार के जेवरात बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी आदतन चोर हैं और पहले भी चोरी के आरोप में जेल जा चुके हैं।

सुपेला थाना प्रभारी सुरेश ध्रुव ने बताया कि 20 नवंबर 2021 की रात आर्य नगर कोहका निवासी कंचन कुमारी शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके घर में चोरी हो गई है। कुछ अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर वहां से सोने चांदी के जेवर, मोबाइल दो महंगी हाथ घड़ी चोरी कर ले गए हैं। पुलिस ने शिकायत के बाद मामले की पतासाजी की और मुखबिरों को लगाया। इसके साथ ही पुलिस ने आर्य नगर क्षेत्र में लगे एक दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला। इसमें पुलिस को चोरों का क्लू मिल गया। उप पुलिस अधीक्षक नसर सिद्दकी और सुपेला टीआई के निर्देशन में स्मृति नगर चौकी प्रभारी युवराज देशमुख ने मामले में आरोपियों की पतासाजी की। इसके बाद पुलिस ने आरोपी गौतम ठाकुर (20 वर्ष) निवासी सनातन नगर कोहका और दीपक भारती (25 वर्ष) निवासी केलाबाड़ी दुर्ग को गिरफ्तार कर पूछताछ की। पूछताछ में उन्होंने आर्य नगर के मकान से चोरी करना स्वीकार किया।

चोरी का जब्त सामान
चोरी का जब्त सामान

पुलिस आरोपियों के पास से चोरी किए गए सामान एक सोने का नेकलेस, सोने का एक मांग टीका, सोने की 1 नथनी, सोने की 3 चेन, सोने के 4 लॉकेट, सोने का 1 जोड़ा लटककन, सोने का कान का सुई धागा, सोने का फैंसी टॉप, 3 सोने का फुल्ली, सोने का छोटा मंगलसूत्र, सोने का गोल दाना 4 नग तथा चांदी का सिक्का 3 नग, चांदी का चाबी गुच्छा 8 नग, चांदी का करधन 1 नग, चांदी का पायल 8 जोड़ी, चांदी की बिछिया 3 जोड़ी सहित लगभग 3 लाख 50 हजार की जब्ती की।

चोरी का सामान खरीदने वाला गिरफ्तार

पुलिस ने गदा चौक सुपेला निवासी श्रीराम मिश्रा उर्फ मेचकू (55 साल) को गिरफ्तार किया है। चोरी के आरोपियों ने बताया कि उन्होंने चोरी के बाद सारा सामान श्रीराम मिश्रा के पास बेचा है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी श्रीराम मिश्रा को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने अपना आरोप स्वीकार किया है।

खबरें और भी हैं...