CG में बिक रही MP की शराब:आबकारी विभाग ने रेड मारी तो भाग निकला, बीवी को पकड़ा तो वापस आकर बोला-गिरफ्तार कर लो

भिलाई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध शराब के साथ गिरफ्तार आरोपी। - Dainik Bhaskar
अवैध शराब के साथ गिरफ्तार आरोपी।

आबकारी विभाग ने भिलाई शहर के बीचो बीच मध्य प्रदेश की अवैध शराब बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आबकारी विभाग की टीम ने आरोपी के पास से 20.52 बल्क लीटर अवैध जब्त किया है। उनके खिलाफ शुक्रवार को आबकारी अधिनियम की गैर जमानती धारा 34 (2), 36, 59 (क) के तहत मामला दर्ज किया है।

आबकारी विभाग दुर्ग से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि कांट्रैक्टर कॉलोनी सुपेला निवासी नंद किशोर वर्मा उर्फ बल्लू वर्मा अवैध शराब की बिक्री करता है। मुखबिर ने बताया कि वह मध्य प्रदेश निर्मित शराब को लाकर यहां बेचता है। इस पर सहायक आयुक्त आबकारी अधिकारी नोहर सिंह ठाकुर ने एक टीम को गुरुवार देर शाम मौके पर भेजा।

टीम के दो लोगों ने बल्लू से शराब मांगी तो उसने एमपी की शराब उन्हें दे दी। इतना होते ही थोड़ी दूर खड़ी आबकारी की टीम ने बल्लू के घर में छापा मारा। टीम ने उसके घर से 114 नग (51 नग गोआ व 63 नग देशी मदिरा मसाला) 180 एम.एल. कुल 20.52बल्क लीटर मध्यप्रदेश निर्मित विदेशी मदिरा को जब्त किया। कार्रवाई के दौरान सहायक जिला आबकारी अधिकारी कुसुम लता जोल्हे, आबकारी उप निरीक्षक दीपक ठाकुर, भुनेश्वर सिंह सेंगर व आबकारी मुख्य आरक्षक आसाराम शाक्य, रामानंद दीवान आरक्षक महेंद्र नाग, पवन ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

जैसे ही आबकारी विभाग की टीम ने बल्लू के घर छापेमारी की तो वह वहां से भाग गया। आबकारी अधिकारियों ने शराब को जब्त कर उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। पत्नी को गिरफ्तार करने पर बल्लू खुद ब खुद वापस आ गया और अपनी गिरफ्तारी दी। आबकारी विभाग ने पत्नी को छोड़ दिया और उसकी जगह पति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सुपेला पुलिस को जानकारी ही नहीं

बल्लू वर्मा नाम का आरोपी कई महीनों से अपने घर में अवैध शराब बेचता आया है। इसके बाद भी सुपेला पुलिस का कहना है कि उन्हें इसके बारे कोई जानकारी ही नहीं है। हकीकत यह है कि इस क्षेत्र में केवल बल्लू ही नहीं बल्कि दर्जनों ऐसे लोग हैं जो खुलेआम अवैध शराब की बिक्री करते हैं। शाम को बकायदा उनके घर के पास शराबियों का मजमा लगा रहता है। इतना सब होने के बाद भी सुपेला पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है।

खबरें और भी हैं...