पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • MP Saroj Pandey Roasted On A Coal Furnace, Congress Said – Due To Inflation, People Are Not Able To Fill Gas Cylinders, They Are Forced To Cook In The Same Way

राजनीति की अंगीठी पर सियासी भुट्‌टा:सांसद सरोज पांडेय ने कोयले की भट्‌टी पर भूना, कांग्रेस ने कहा- महंगाई के चलते लोग गैस सिलेंडर नहीं भरवा पा रहे हैं, कुछ इसी तरह खाना बनाने पर मजबूर

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राज्यसभा सांसद ने कोयले की अंगीठी में भुट्‌टे को भूना। उनके इस अंदाज के बाद राजनीति भी शुरू हो गई है। - Dainik Bhaskar
राज्यसभा सांसद ने कोयले की अंगीठी में भुट्‌टे को भूना। उनके इस अंदाज के बाद राजनीति भी शुरू हो गई है।

छत्तीसगढ़ की राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने अंगीठी पर भुट्‌टा भूनने की तस्वीर को ट्वीट कर साझा किया था। और लिखा था कि महामारी में स्ट्रीट वेंडर्स के लिए मोदी सरकार ने जो काम किए है वो ऐतिहासिक है। जिसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है। प्रदेश की सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी ने उन पर तंज कसते हुए कहा कि सांसद ने कोयला की भट्‌टी में भुट्‌टे भूनकर एक प्रकार से रसोई गैस की महंगाई की ओर केन्द्र सरकार का ध्यान आकर्षित किया है।
सोशल मीडिया पर खूब तपा भुट्टा

प्रदेश में बारिश अच्छी हो रही है। इस मौसम में भुट्‌टे खाने का मजा ही कुछ और है। लेकिन जब भुट्‌टा राजनीति की भट्‌टी पर चढ जाए तो उसका स्वाद ही बदल जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय के साथ जब उन्होंने कुछ महिलाओं को भुट्टा भूनते हुए देखा और उनके पास पहुंच गईं। इसके बाद महिलाओं के साथ भुट्टा भूनकर इसका जमकर लुत्फ उठाया। फिर उन्होंने ट्वीट कर केन्द्र सरकार की आत्मनिर्भर निधि योजना की तारीफ की।

राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने कुछ तरह से ट्वीट किया था।
राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने कुछ तरह से ट्वीट किया था।

लेकिन उनके इस अंदाज के बाद कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भी उनके ट्वीट को रीट्वीट कर तंज कसते हुए कहा कि राज्यसभा सांसद ने कोयले की भट्‌टी पर भुट्‌टा भूनकर यह बता दिया है कि आखिर रसोई गैस कितनी महंगी हो गई है, क्योंकि उज्ज्वला योजना के हितग्राही महंगाई के चलते गैस सिलेंडर की रिफलिंग नहीं करा पा रहे है। रसोई में इसी तरह खाना बनाने को मजबूर है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कुछ इस तरह से ट्वीट कर राज्यसभा सांसद पर तंज कसा है।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कुछ इस तरह से ट्वीट कर राज्यसभा सांसद पर तंज कसा है।

अपने अलग अंदाज से पहचान
सांसद सरोज पांडेय अक्सर लोगों के बीच अचानक पहुंच जाती हैं। ऐसे ही वे भुट्टे के ठेले के पास रुक गईं। उन्होंने पहले तो उन महिलाओं के साथ भुट्टा सेंका, फिर जमकर उसका लुत्फ उठाया। सांसद ने इस दौरान अपना एक वीडियो भी ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है कि 'बरसात का मौसम और भूनते हुए भुट्टे की भीनी सी खुशबू का कोई जवाब नहीं है। दुर्ग-रायपुर हाईवे पर बहनों के साथ मक्का का आनंद लिया। इस महामारी के दौरान प्रधानमंत्री ने स्ट्रीट वेंडर्स के लिए जो किया है, वो ऐतिहासिक है। उन खुशियों की झलक देखिए.'सांसद ने प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर निधि योजना की तारीफ की है। इस योजना के तहत स्ट्रीट वेंडर्स को लोन की सुविधा दी जाती है।

क्या है योजना, आप भी जानिए

रेहड़ी, पटरी लगाने वाले छोटे कारोबारी अब आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत 10 हजार रुपए तक का कर्ज देशभर में फैले तीन लाख से ज्यादा साझा सेवा केन्द्रों (CSC) के जरिए ले सकेंगे। इस योजना के तहत रेहड़ी, पटरी और खोमचा लगाने वाले छोटे कारोबारियों को दस हजार रुपए तक की कार्यशील पूंजी उपलब्ध कराई जाती है। योजना के तहत कर्ज लेने वाले इन उद्यमियों को कर्ज का नियमित रूप से भुगतान करने प्रोत्साहन भी दिया जाता है, और डिजिटल लेन देन पर पुरस्कृत भी किया जाता है।

खबरें और भी हैं...