पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना ने बदला तरीका:एमटेक की होगी ऑनलाइन परीक्षा ऑडियो व वीडियो रिकाॅर्डिंग होगी

भिलाई9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएसवीटीयू ने इससे पहले ऑफलाइन एग्जाम की भी तैयारी

कुछ दिन पहले सीएसवीटीयू ने एमटेक सेकंड सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए ऑफलाइन मोड पर एग्जाम लेने की घोषणा की थी। लेकिन 17 अक्टूबर को सीएसवीटीयू ने जारी नोटिफिकेशन में एमटेक सेकंड सेमेस्टर के स्टूडेंट्स की परीक्षा ऑनलाइन लेने की घोषणा की है। स्टूडेंट्स को अब टीसीएस पोर्टल पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। मॉक टेस्ट का आयोजन 22 और 23 अक्टूबर को किया जाएगा। जिन छात्रों की परीक्षा 27 अक्टूबर से होनी थी उनका मॉक टेस्ट 22 को होगा। तो वहीं जिनकी परीक्षा 28 अक्टूबर से होनी है उनका मॉक टेस्ट 23 अक्टूबर को होगा। एग्जाम को लेकर यूनिवर्सिटी ने दिशा-निर्देश अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। छात्रों को एग्जाम के लिए प्रतिदिन 6 जीबी डाटा की व्यवस्था करने भी कहा गया है। वेबसाइट में ऑनलाइन एग्जामिनेशन फॉर्म भी सीएसवीटीयू ने अपलोड किया है। प्रश्नों के उत्तर लिखने के लिए ए-4 साइज के पेपर का उपयोग करना अनिवार्य होगा। उत्तर पुस्तिका फाइल का साइज कम से कम 10 एमबी का होना चाहिए।

यूनिवर्सिटी में इन कक्षाओं की होनी है परीक्षाएं
छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद टेक्निकल यूनिवर्सिटी भिलाई अब ऑनलाइन मोड पर एग्जाम लेगा। जिसमें सत्र अप्रैल-मई 2020 के एमटेक द्वितीय सेमेस्टर, एमटेक (पार्ट टाइम) द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं होनी है। इन सभी क्लास के स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी की जारी गाइड लाइन के अनुसार अब ऑनलाइन एग्जाम देना होगा। सीएसवीटीयू ने 17 अक्टूबर को इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसमें उन्होंने छात्रों और पालकों को होने वाली परेशानियों का जिक्र किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें