पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:8 बजे से मेडिकल कैंप की मुनादी, 10 बजे तक नहीं पहुंचे डॉक्टर, लौटे मरीज

भिलाई11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 8 बजे ही पहुंच गई थी मोबाइल टीम, पर इलाज नहीं हो पाया

जिले के चारों निगम क्षेत्रों की स्लम बस्तियों में होने वाले मेडिकल कैंप को लेकर मंगलवार को ठेका लेने वाले कंपनी वर्करों की बड़ी लापरवाही सामने आई। निगम के अफसरों ने अपने-अपने क्षेत्रों के तय स्थानों पर 8 बजे से 3 बजे तक स्वास्थ्य परीक्षण, जांच और दवा वितरण शिविर की मुनादी करा दी, लेकिन 10 बजे तक किसी में डॉक्टर ही नहीं पहुंचे। ऐसे में अब तक आए मरीजों को बिना इलाज घर जाना पड़ा। इस दौरान मरीजों में भी नाराजगी देखने को मिली। निगम के अफसरों ने ठेका कंपनी के डॉक्टरों से शिविर स्थलों पर नहीं पहुंचने का कारण पूछा तो सबने कंपनी द्वारा तय वेतन नहीं दिया जाना बताया। उधर डॉक्टरों के इस आकस्मिक विरोध की जानकारी जब कंपनी के प्रतिनिधियों को मिली, उनके कान खड़े हो गए। चूंकि, दोपहर बाद जिले में सीएम ताबड़तोड़ कार्यक्रम तय था, इसलिए उन्होंने डॉक्टर को मनाना शुरू किया। डॉक्टर उनसे मिले आश्वासन पर राजी हो गए और 10 बजे के बाद सभी अपनी-अपनी एमएमयू में पहुंचकर इलाज शुरू कर दिया। इसके बाद मरीजों को देखा गया। चारों निकायों में 10 कैम्प आयोजित थे।

भिलाई की एक गाड़ी सीएम कार्यक्रम में लगाई गई
भिलाई निगम की स्लम बस्तियों में मेडिकल कैंप के लिए मिली तीन गाड़ियों में से एक गाड़ी को खुर्सीपार में सीएम कार्यक्रम में लगाया गया था। चूंकि एमएमयू में देय सुविधाओं को सीएम स्वयं परखना चाह रहे थे, इसलिए सभी सुविधाओं के साथ रिजर्व गाड़ी 10 बजे वहां पहुंच गई थी। यहां सीएम ने इस यूनिट की सुविधाओं को देखा और स्वयं के बीपी की जांच भी करवाया। निकलते समय तारीफ भी की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser