पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोस्टर प्रणाली:बीएसपी में रोस्टर सिस्टम लागू करने की जरूरत : एचएमएस

भिलाई11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीएसपी में जल्द से जल्द रोस्टर सिस्टम लागू कर दिया जाना चाहिए। तत्काल कदम नहीं उठाए गए तो आने वाले समय में कोरोना संक्रमण को रोकना कठिन हो जाएगा। मांग करते हुए भिलाई श्रमिक सभा (एचएमएस) के महासचिव प्रमोद कुमार मिश्र ने बताया कि भिलाई इस्पात संयंत्र में कर्मचारियों के बीच करोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। 50 से ज्यादा कर्मचारियों का स्वर्गवास हो चुका है।

इसे देखते हुए प्रबंधन को हर विभाग में रोस्टर प्रणाली दोबारा प्रारंभ करने की आवश्यकता है। उप महासचिव हरिराम यादव ने बताया कि 45 वर्ष से कम उम्र के 100 से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। 45 वर्ष से कम उम्र के भी कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाना आवश्यक है। संगठन सचिव पवन देशवाल ने बताया कि 13 अप्रैल को यूनियन के हड़ताल के नोटिस के संबंध में डिप्टी चीफ लेबर कमिश्नर केंद्रीय रायपुर ने बीएसपी प्रबंधन एवं यूनियन को चर्चा के लिए 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे बुलाया है। यहां कमिश्नर की उपस्थिति में प्रबंधन एवं एचएमएस यूनियन के बीच चर्चा होगी। करोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रबंधन ने इसे ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करने का अनुरोध डिप्टी सीएलसी से किया है। अध्यक्ष एचएस मिश्रा ने बताया कि एडीएम हड़ताल की अनुमति मांगी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें