पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई व्यवस्था:अब बीएसपी में भी खरीदी के लिए होगा जेम पोर्टल का उपयोग, 1 नवंबर से लागू

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अब बीएसपी में भी सामग्रियों की खरीदी जेम ई पोर्टल के माध्यम से की जाएगी ताकि खरीदी की प्रक्रिया में पूरी तरह पारदर्शिता बरती जा सके। यह नई व्यवस्था 1 नवंबर से लागू होने जा रही है।
बीएसपी के सामग्री प्रबंधन विभाग में सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2020 के तहत 28 अक्टूबर को इस्पात भवन के ईडी एमएम के सभागार में जेम (गवर्नमेंट ई मार्केटप्लेस) की अनिवार्यता पर वेबिनार का आयोजन किया गया। इस आयोजन में संयंत्र के ईडी एमएम राकेश ने वेबीनार का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में पारदर्शिता को बढ़ाने के लिये ऑन लाइन प्रक्रिया पर जोर दिया जा रहा है।
ऑनलाइन प्रक्रिया से मानवीय हस्तक्षेप को न्यूनतम किया जा सकता है। ईडी एमएम ने कहा कि शासन ने 1 नवम्बर से जेम में शामिल 126 कैटेगरी में उपलब्ध सभी सामग्रियों को ‘जेम’ के माध्यम से ही क्रय करना अनिवार्य कर दिया है। उन्होंने कहा कि इसका लाभ संयंत्र के पुराने वेंडर्स को मिले इसलिए ही यह वेबीनार का आयोजन किया गया है।
वेंडर्स को जेम में करवाना होगा रजिस्ट्रेशन : इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी एमएम केआर पारकर ने कहा कि ई प्लेटफार्म वस्तुओं और सेवाओं की खरीद और बिक्री के लिये आसानी से उपलब्ध है। सभी वेंडर इसकी गंभीरता को समझेंगे और यथाशीघ्र इससे जुड़ने का प्रयास करेंगे और अपने आप को ‘जेम’ पर रजिस्टर

बीएसपी के 32 वेंडर वेबीनार में हुए शामिल
इस वेबिनार में बीएसपी के 32 वेंडरों ने ऑनलाइन भाग लिया था। इस अवसर पर एक रोचक और सार्थक प्रस्तुतिकरण प्रबंधक (कॉन्ट्रेक्ट सेल-नॉन वर्क्स) प्रतीश जगताप ने दिया। यह वेबिनार ई मार्केट प्लेस ‘जेम’ से स्थानीय ठेकेदारों और वेंडरों को जोड़ने और उन्हें पंजीकरण के लिये प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से किया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें