पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे:ओडिशा ने रेलवे को लिखा पत्र छग की ट्रेनों को रोकने की मांग

भिलाई10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ओडिशा के मुख्य सचिव ने रेलवे बोर्ड को चिट्ठी लिखी है। इसमें छत्तीसगढ़ से छूटने वाली और छत्तीसगढ़ से गुजर कर ओडिशा आने वाली ट्रेनों को 10 अप्रैल से बंद करने की मांग की गई है।

साथ ही अन्य राज्यों से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट को अनिवार्य करने की मांग की है। यह रिपोर्ट 72 घंटे पहले तक जारी हो। चिट्‌ठी में लिखा है कि अभी दो दिन तक जो ट्रेनें हो वह चल सकती हैं। कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए सावधानी बरतना जरूरी है। कई अन्य चीजों को लेकर भी मांग की गई।

अब दो विकल्प है रेलवे के पास, इस पर होगा निर्णय
इस आदेश के बाद बोर्ड के पास दो विकल्प है। एक ट्रेनें रद्द कर दी जाए या फिर ट्रेनों को रायपुर में नियंत्रित किया जाए। इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने भी ट्रेनों को लेने से मना कर दिया था। वहां भी ट्रेनें रोक दी गई।

यह ट्रेनें होंगी प्रभावित
इस आदेश से दुर्ग से निकलने वाली दुर्ग-पुरी, दुर्ग-विशाखापटनम (वाल्टेयर पैसेंजर) के साथ पुरी-अहमदाबाद, लोक मान्य तिलक टर्मिनल-पुरी आदि ट्रेनें प्रभावित होंगी। कोरबा विशाखापटनम ट्रेन भी इससे प्रभावित होंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें