पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:साइंस कॉलेज में 17 अगस्त से शुरू होगी ऑनलाइन परीक्षा

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साइंस कॉलेज ने यूजी और पीजी फाइनल ईयर की परीक्षा ऑनलाइन परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी हैं। बीए, बीकाम, बीएससी, बी-लिब, समेत यूजी स्तर की अन्य कक्षाओं की ऑनलाइन परीक्षाएं 17 अगस्त से 4 सितंबर तक होंगी। इसी तरह एमए, एमकॉम, एमएससी, एमलिब आईएससी तथा पीजीडीसीए समेत पीजी स्तर की सभी फाइनल ईयर कक्षाओं की ऑनलाइन परीक्षाएं 17 से 28 अगस्त तक चलेंगी। इसी तरह यूजी लेबल फर्स्ट और सेकंड ईयर तथा पूरक अंतिम अ‌वसर के छात्रों की परीक्षाएं 14 अगस्त से 4 सितंबर तक होंगी। सैद्धांतिक परीक्षाओं की तरह ही प्रायोगिक परीक्षाएं भी होंगी।

यहां से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट प्राचार्य डॉ. आरएन सिंह और परीक्षा प्रकोष्ठ के मुख्य नियंत्रक डाॅ. अनिल कश्यप ने बताया कि समय सारणी के अनुसार यूजी और पीजी स्तर के फाइनल ईयर के प्रश्न पत्र कॉलेज की वेबसाइट www.govt.sciencecollegedurg.ac.in पर सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक जारी किया जाएगा। विद्यार्थियों की सुविधानुसार प्रश्न पत्र उनके ईमेल आईडी और व्हाट्सअप नंबर पर भी दिया जाएगा। प्राचार्य ने कहा कि कोविड-19 के कम्युनिटी स्प्रेड को देखते हुए छात्रों की सुविधा का ख्याल रखा जाएगा।

परीक्षा होने के तीन दिन के भीतर जमा करनी होगी उत्तर पुस्तिकाएं
विद्यार्थी संबंधित प्रश्नपत्रों के उत्तर घर में लिखकर असाइनमेंट की तरह उसके ऊपर कवर पेज लगाना है। लिफाफे में परीक्षार्थियों को अपनी पूरी जानकारी लिखनी होगी। परीक्षा समाप्त होने के तीन दिन के भीतर एक साथ सभी उत्तर पुस्तिकाएं ऑनलाइन या स्पीड पोस्ट से भेज सकते हैं। कॉपियों को ऑनलाइन भेजते समय उसका पीडीएफ फाइल अवश्य बनाना होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें