केस दर्ज:खलिहान में रखा दो किसानों का 60 हजार कीमत का धान चोरी

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जामगांव आर थाना अंतर्गत ग्राम किकिरमेटा और आगेसरा गांव में दो किसानों के खलिहान में रखा 34 क्विंटल धान चोरी हो गई। चोरी के एक मामले में पुलिस ने पिकअप वाहन सीजी 04 एमवी 2678 के चालक और दूसरे मामले में अज्ञात के खिलाफ धारा 379 के तहत मंगलवार को केस दर्ज किया है। चोरी गए धान की कीमत पुलिस ने दोनों मामलों में 62 हजार रुपए लिखी है।

पुलिस ने बताया कि पहला मामला किकिरमेटा गांव का है। प्रार्थी घनश्याम निषाद निवासी शुक्लाडीह को 22 नवंबर को चोरी का पता चला। किसान के मुताबिक किकिरमेटा गांव में उसका तीन एकड़ खेत है। जिसमें उसने गोल्डन 28 धान की किस्म की खेती की। हार्वेस्टर के कटाई के बाद धान अपने खलिहान में रख दिया था। 20 नवंबर को छठी के कार्यक्रम में शामिल होने ग्राम सेकरा चला गया। 22 नवंबर को सुबह लौटा तो चोरी का पता चला। 21 नवंबर की रात चौक पर सफेद रंग की पिकअप वाहन खड़ा देखा था। इस वजह से शंका है कि पिकअप वाहन चालक खलिहान से 16 क्विंटल धान कीमत करीब 30 हजार रुपए चोरी करके ले गया है।

दूसरा मामले में आगेसरा निवासी किसान राघवेंद्र साहू ने शिकायत की है। उसने बताया कि वह वार्ड 10 स्कूल पारा में रहता है। आगेसरा गांव में उसका चार एकड़ खेत है। उसने खेत में धान 1001 किस्म की खेती की थी। 10 नवंबर की रात उसके खलिहान से 18 क्विंटल धान कीमत करीब 32 हजार रुपए चोरी हो गई। पुलिस के मुताबिक दोनों मामलों में चोरी करने वालों की तलाश की जा रही है। मामले में जांच जारी है।

खबरें और भी हैं...