देर रात तक सीएम हाउस में मंथन:भिलाई में आज तय होगा मेयर, नीरज पाल सहित तीन नामों का पैनल

भिलाई7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भिलाई निगम में मेयर और सभापति के लिए अप्रत्यक्ष चुनाव होने वाले हैं। बुधवार की देर रात तक रायपुर में सीएम हाउस में इस पर मंथन होने के बाद नीरज पाल, एकांश बंछोर और गिरवर बंटी साहू के पैनल पर सहमति बनी है। इस दौड़ में नीरज पाल सबसे आगे हैं। इधर सभापति के लिए लक्ष्मीपति राजू, संदीप निरंकारी और लालचंद वर्मा की दावेदारी मजबूत बताई जा रही है।

शाम को कांग्रेस के सीनियर लीडर्स ने होटल पहुंच चुके पार्षदों से वन-टू-वन चर्चा की। जो मेयर और सभापति के दावेदार हैं, उनसे अलग से बातचीत की। इस बात पर सबने सहमति जताई कि पार्टी जो निर्णय करेगी वह सबको स्वीकार्य होगा। इसके बाद प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर, प्रभारी व पर्यवेक्षक गिरीश देवांगन, भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर सीएम हाउस पहुंचे। जहां सीएम ने मंत्री मोहम्मद अकबर व गिरीश देवांगन से अलग से मिले। उनके बीच करीब आधे घंटे तक भिलाई में मेयर और सभापति के नामों को लेकर चर्चा हुई। इसके पूर्व भिलाई शहर विधायक देवेंद्र यादव, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर भी सीएम हाउस में मौजूद थे। उन्होंने पार्षदों से हुई बातचीत व मेयर-सभापति के नामों को लेकर जानकारी पर्यवेक्षक को दी।

बैठक में पार्षद नीरज पाल, पार्षद संदीप निरंकारी, लक्ष्मीपति राजू, एकांश बंछोर और सुभद्रा सिंह के नामों पर भी विचार किया गया। इनमें से ही किसी एक को सभापति बनाए जाने की तैयारी है। बैठक में तय किया गया कि सुबह 11 बजे पार्टी द्वारा मेयर और सभापति के नाम तय कर जानकारी दी जाएगी। इधर बीजेपी में भी देर शाम दुर्ग बीजेपी कार्यालय में बैठक हुई। इसमें प्रभारी व राजनांदगांव विधायक संतोष पांडेय, प्रभारी भूपेंद्र सवन्नी, सांसद विजय बघेल सहित अन्य प्रमुख रूप से मौजूद थे। बीजेपी ने मेयर और सभापति के लिए प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है। मेयर और सभापति के प्रत्याशी के नाम पर अंतिम निर्णय बीजेपी ने भी 6 जनवरी की सुबह तक टाल दिया।

खबरें और भी हैं...