पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:लक्षण के साथ मिल रहे मरीज,10 को खाने का स्वाद नहीं, 20 को सर्दी-खांसी के साथ बुखार भी

भिलाई13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्ग जिले में 18 जुलाई से सैंपल बढ़ गया है। रोजाना 500 सैंपल ले रहे।
  • बीएसएफ के 6 जवान सहित 54 नए मरीज

शनिवार को जिले में बीएसएफ के 6 जवान सहित 54 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें 10 सिस्टेमेटिक मरीज ने बताया कि तीन दिनों से उन्हें न किसी खाने का टेस्ट मिल रहा, न ही कोई सुगंध महसूस हो रही है। 17 मरीजों ने खुद में अब तक कोई लक्षण नहीं होना बताया है। 20 मरीजों ने सर्दी, खांसी, गले में खरास और हल्का बुखार होने की जानकारी दी है। खाने का टेस्ट नहीं मिलना और सुगंध महसूस नहीं होना पहली बार कोरोना के मरीजों ने बताया है। रिपोर्ट आने के बाद सिस्टेमेटिक मरीजों को कोविड अस्पताल और नान- सिस्टेमेटिक को कोविड केयर सेंटर भेजा गया है। नए मरीजों के मिलने से जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 787 हो गई है। इनमें से 60 से ज्यादा मरीज बीते 24 घंटे के भीतर मिले हैं। इससे जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों को आंकड़ा 350 से ज्यादा पहुंच गया है। अब तक 366 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी हो चुकी है। जिले में कोरोना मरीजों को ट्रेस करने के लिए जिला प्रशासन ने सैंपल तेज कर दिया है। औसतन 500 से ज्यादा सैंपल रोजाना लिए जा रहे।

रिपोर्ट के बाद भी बी-2 वार्ड में रहा मरीज: रामनगर भिलाई का 70 वर्षीय मरीज रविवार को सेक्टर-9 अस्पताल के बी-2 वार्ड में भर्ती कराया गया। करीब 6 दिन पूर्व उसकी कोरोना जांच कराई गई। शनिवार की दोपहर तक उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई, इसके बाद भी वह शाम छह बजे तक उसी वार्ड में भर्ती रहा। अबतक उसके साथ बी-2 वार्ड में आठ और मरीज व अटेंडेंट थे। अब बाकी का सैंपल लेने की तैयारी है।

कैंप-2 में मिला मरीज क्षय रोग से पीड़ित: कैंप-2 में एक ही परिवार से मिले दो मरीजों में से एक मरीज क्षय रोग से पीड़ित है। भतीजे के मुताबिक फेफड़े में पानी होने से उन्हें सांस लेने में तकलीफ होती रही है। टीबी के इलाज के लिए ही वह शंकराचार्य गए थे, वहां से जिला अस्पताल भेज दिया गया। भर्ती कर इलाज से पहले उन्होंने कोरोना की जांच कराई और वह पॉजिटिव मिल गए हैं। संपर्क में आने वालों को ट्रेस किया जा रहा।

न्यू खुर्सीपार के मरीज 10 परिवार से मिला: पेशे से इलेक्ट्रिशियन होने के नाते न्यू खुर्सीपार का मरीज पिछले 10 दिनों में आस-पास के 10 से ज्यादा परिवारों के यहां आया-गया है। यह जानकारी उसने स्वयं दी है। बताया कि घर की बिजली खराब होने पर उसे जिसने भी ठीक करने के लिए बुलाया वह गया था। बीते 10 दिनों में उसने आसपास के 10 से ज्यादा परिवारों से मुलाकात की है। उनका सैंपल फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने नहीं लिया है।

जानिए कहां से कितने नए मिले मरीज
शनिवार को 54 नए मरीजों में सबसे ज्यादा भिलाई क्षेत्र से मरीज है। इनमें सिंधी कॉलोनी, सेक्टर 9, वार्ड-17 शांति नगर दुर्ग, वार्ड 36 न्यू खुर्सीपार, संत रविदास नगर वार्ड 25 कैंप-2, स्मृति नगर, एमपी हाउसिंग बोर्ड भिलाई, वार्ड 27 शंकर नगर दुर्ग, मरोदा सेक्टर, कैम्प 1 प्रेम नगर, रिसाली, शशिनगर उरला दुर्ग, वार्ड 7 दुर्ग से, सेक्टर-9 से मरीज मिले

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें