पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये सन्नाटा काम आएगा:कोरोना को हराने लोग सचेत, पहले दिन 50 ने ही नियम तोड़े, जबकि पहले का आंकड़ा 500 से ज्यादा

भिलाई15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लॉकडाउन के पहले दिन लोगों में दिखी जागरूकता
  • रिसाली मार्केट: जहां पहले दिनभर लोगों की आवाजाही वहां कोई नजर नहीं आया

9 दिनों के लॉकडाउन के पहले दिन मंगलवार को पूरे जिले में सन्नाटा पसरा रहा। पहली बार जिला स्वस्फूर्त बंद रहा। हालांकि सुबह के समय पुलिस के जवान जरूर नजर आए, लेकिन सन्नाटा देखकर वे भी चेकिंग प्वाइंट से इधर-उधर होने लगे। यह सन्नाटा जरूरी है, कोरोना की बढ़ती चेन को तोड़ना है, तो ऐसे ही सामूहिक प्रयास की जरूरत हम सभी को समझनी होगी।

मेडिकल दुकानों में भी भीड़ नहीं जुटी। इधर जिले में 39 जगहों पर कोरोना की जांच की गई, इन सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी हुई। प्रमुख रूप से जिला अस्पताल व शास्त्री अस्पताल सुपेला में लापरवाही देखने को मिली। इसी प्रकार वैक्सीनेशन के दौरान भी लोगों ने जारी प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया। होम डिलीवरी की सेवाएं भी अब 14 तक बंद रहेंगी कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने मंगलवार को लॉकडाउन के दौरान सभी ई-कामर्स सेवाओं को भी बंद रखने का आदेश दिया। 14 अप्रैल तक कोई भी ई-कामर्स सेवा प्रदाता सामानों की होम डिलीवरी नहीं करेगा। इसका सख्ती से पालन होगा।

(पुलिस के कंट्रोल रूम नंबर 94791-92099 पर कॉल करके अथवा नंबर 94792-42152 पर मैसेज करके लॉकडाउन सेे जुड़ी शिकायत कर सकते हैं।)

लाइव; वैक्सीनेशन और कोरोना जांच केंद्रों में जुटी लोगों की भीड़

जांच केंद्रों पर डिस्टेंसिंग ताक पर, कोई देखने वाला नहीं रहा
दोपहर के करीब 12 बजे का समय। सड़कों पर सुबह से ही सन्नाटा पसरा रहा, लेकिन लालबहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला में भीड़ दिखी। सभी पहले अपनी जांच कराना चाह रहे थे, इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी कर गए। लोग सटकर खड़े नजर आए। यहां चार गार्ड भी लगाए गए, लेकिन उन्होंने भी इसे गंभीरता से नहीं लिया। लाइन में करीब 500 लोग लगे हुए थे।

यात्रा पर भी पड़ा असर, दुर्ग से 1820 ने ट्रेन में किया सफर
दोपहर 1 बजे स्टेशन खाली पड़ा रहा। स्टेशन में जब जानकारी ली गई तो चीफ स्टेशन मास्टर मोहीउद्दीन ने बताया कि हर दिन दो हजार से अधिक लोग लोग सफर कर रहे हैं। मंगलवार को करीब 20 फीसदी यात्री कम आए। पावर हाउस रेलवे स्टेशन के चीफ स्टेशन मास्टर बी भास्कर राव ने बताया कि हर दिन 500-550 यात्री यहां से ट्रेनों में सफर करते हैं। 155 यात्री ने ही टिकट ली।

अब तक के लॉकडाउन में पहले दिन सबसे कम कार्रवाई, केवल 50 पर हुआ जुर्माना
7वीं बार लागू हुए लॉकडाउन के पहले दिन अब तक की सबसे कम कार्रवाइयां हुई हैं। सुबह करीब 7 बजे एडीएम ऋचा प्रकाश चौधरी एवं एएसपी शहर संजय कुमार ध्रुव भिलाई शहर में फ्लैग मार्च किया। वहीं दुर्ग में पटेल चौक पर चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान करीब 50 लोगों पर कार्रवाई की गई। जबकि इससे पहले 500 से अधिक कार्रवाई हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें