पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस की कार्रवाई:पीडीएस का सरकारी चावल ले जा रहे वाहन को पुलिस ने पकड़ा; 18 क्विंटल चावल जब्त

भिलाई7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

जेवरा सिरसा चौकी पुलिस ने मंगलवार की देर शाम बिना दस्तावेज सरकारी चावल ले जा रहे वाहन को पकड़ा। इस दौरान ड्राइवर से चावल के परिवहन संबंधी दस्तावेज भी मांगे गए। लेकिन वह दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा सका। इस पर पुलिस ने पीडीएस चावल के संदेह पर धारा 102 के तहत वाहन में रखे 18 क्विंटल चावल को जब्त किया।

चौकी प्रभारी प्रमोद श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार शाम एक मारुति वैन द्वारा चावल के परिवहन करने की सूचना प्राप्त हुई। इस पर घेराबंदी करके वाहन को रोक लिया गया। वाहन की तलाशी लेने पर उसमें 50 किलो वजन की 18 बोरियां निकली। इस पर ड्राइवर को हिरासत में लेकर चौकी लगा गया। पूछताछ में उसने अपना नाम सुरेश कश्यप पिता राम स्वरूप प्रगति नगर कैंप-1 निवासी बताया। साथ ही बताया कि वह प्रगति नगर से चावल लेकर आया है। उसे चावल नगपुरा में छोड़ने कहा गया है।

जब ड्राइवर से चावल के परिवहन संबंधी बिल बुक मांगी गई तो वाहन स्वामी किशन तेली द्वारा उपलब्ध नहीं कराने की जानकारी दी। इस पर पीडीएस के चावल होने की आशंका हुई। साथ ही खाद्य विभाग को सूचना देकर मौके पर बुलाया गया और चावल को सैंपलिंग के लिए भेज गया। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

18 क्विंटल चावल जब्त, दूसरे व्यक्ति को बिना बयान लिए पुलिस ने छोड़ा
जेवरा-सिरसा चौकी क्षेत्र में पीडीएस चावल के परिवहन का पहला मामला नहीं है। इसे पहले भी कई दफा चावल पकड़ा गया है। लेकिन हर दफा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। मंगलवार शाम पीडीएस के संदेह में हुई कार्रवाई में पुलिस ने बड़ी लापरवाही सामने आई। पुलिस ने जिस वाहन से 18 क्विंटल चावल बरामद किए। वाहन को दो व्यक्ति सवार थे। जबकि दूसरे व्यक्ति को छोड़ दिया गया। जानकारी के मुताबिक चावल किसी गेडाम नाम के व्यक्ति का बताया जा रहा है। लेकिन कागजी कार्रवाई केवल ड्राइवर का ही नाम दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...