• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • Police Started Chaupal In The Village, Police Station In The Streets Of The City Ward And Colony Will Communicate With Women To Stop Crime

बेहतर पुलिसिंग के लिए प्रयोग:पुलिस ने शुरू की गांव में चौपाल, शहर के वार्ड और कॉलोनी की गलियों में थानेदार करेंगे अपराध रोकने महिलाओं से संवाद

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिले के थाना क्षेत्र में महिला संबंधित अपराध की जानकारी दी गई। - Dainik Bhaskar
जिले के थाना क्षेत्र में महिला संबंधित अपराध की जानकारी दी गई।
  • जिले में बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए नए पुलिस कप्तान ने बनाई कार्ययोजना

बेहतर पुलिसिंग के लिए दुर्ग पुलिस अब हर वार्ड, गांव व कॉलोनी तक पहुंचेगी। संबंधित थाना क्षेत्र का थानेदार लोगों के बीच जाएगा और समस्याओं की जानकारी जुटाएगा। एसएसपी बीएन मीणा ने यह नया प्लान तैयार किया है। गांव में अब पुलिस चौपाल लगाएगी। लगातार बढ़ते अपराध को देखते हुए यह प्रयास शुरू किया जा रहा है। ताकि अपराधों के बारे में पहले ही जानकारी जुटाई जा सके। इसके जरिए पुलिस अधिकारी सीधे संवाद कर सकेंगे। समस्या और इलाके में होने वाले अपराध की जानकारी जुटाई जा सके।

पुलिस का मानन इससे बीट सिस्टम होगा मजबूत
इस व्यवस्था से अपराध से जुड़ी समस्याओं का निराकरण पुलिस अधिकारियों को करना है। समस्याओं का निराकरण भी कराया जाएगा। अन्य विभागों को इसकी जानकारी भी दी जाएगी। अधिकारियों के मुताबिक इससे बीट सिस्टम भी मजबूत होगा। लोगों तक पुलिस की पहुंच आसान होगी। अपराधों को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

9 थानों में चौपाल लगाकर किया गया सीधे संवाद
शुक्रवार को जिले के 9 गांव में पुलिस की टीम पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों से सीधे संवाद भी किया गया। इस चौपाल के जरिए करीब 4 सौ लोगों से सीधे संवाद किया गया। इसी तरह शहरी इलाके के वार्ड और कॉलोनियों में भी प्रतिदिन चौपाल लगाने के निर्देश दिए गए हैं। जिले के डुंडेरा, चीचा, कुर्मीगुंडरा, तिरगा-झोला, कातरो, मचांदुर, देउरकोना, पोटिया में पुलिस ने महिलाएं से संवाद किया।

सामने आने वाली परेशानी की बनेगी रिपोर्ट और एसपी को भेजी जाएगी
एएसपी ग्रामीण अनंत साहू ने बताया कि शुक्रवार से चौपाल की शुरुआत कर दी गई। इससे ग्रामीण क्षेत्र की अपराधिक गतिविधियों के साथ कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली। इन जानकारियों के आधार पर आगे की कार्रवाई का प्लान बनाने की तैयारी पुलिस विभाग ने की है। नए प्लान के मुताबिक प्रतिदिन थानेदारों को अपने क्षेत्र के एक गांव का सिलेक्ट करना है। इसी गांव में चौपाल लगाना है। इसकी रिपोर्ट बनाकर पुलिस अधीक्षक को भेजा जाना है।

खबरें और भी हैं...