पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एडमिशन:एमएसएमई टेक्नोलॉजी सेंटर के लिए 24 अक्टूबर तक होगा पंजीयन

भिलाई7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गवर्मेंट ऑफ इंडिया सोसाइटी की ओर से बोरई रसमड़ा में खोले गए एमएसएमई टेक्नोलॉजी सेंटर में इस बार दो कोर्स डिप्लोमा इन टूल एंड डाई मेकिंग और डिप्लोमा इन मैकाटॉनिक्स पर डिप्लोमा कोर्स शुरू किया जा रहा है। इसके लिए 24 अक्टूबर तक छात्र-छात्राओं का पंजीयन किया जाएगा। 1 नवंबर को इन कक्षाओं में विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा और इसी दिन से कक्षाओं का संचालन भी शुरू होगा। इन दोनों कोर्स के लिए उम्मीदवार का 10वीं कक्षा में सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 50 फीसदी और अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 40 फीसदी अंक होना अनिवार्य है। साथ ही 10वीं में विज्ञान और गणित विषय होना भी जरूरी है। डिप्लोमा इन टूल एंड डाई मेकिंग कोर्स 4 साल का और डिप्लोमा इन मैकाटॉनिक्स 3 साल का कोर्स है। दोनों ही कोर्स के लिए 60-60 सीटें रखी गई हैं। इसके लिए डाक से भी आवेदन भेज सकते हैं।

विज्ञान और गणित में मिले अंक से बनेगी मेरिट सूची
इन दोनों ही कोर्स में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट उनके 10वीं कक्षा में गणित और विज्ञान विषय में मिले अंकों के आधार पर बनेगी। उम्मीदवारों और उनके अभिभावकों की सहायता के लिए कुछ अधिकारियों के मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किए गए हैं, ताकि वह उनसे संपर्क कर अपनी समस्याओं और शंकाओं का निराकरण कर सकें। पाठ्यक्रम पूरा होने के बाद छात्रों के लिए संस्थान की ओर से प्लेसमेंट कैंपस भी लगाया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें