भट्ठी पुलिस ने चोर गिरोह का किया पर्दाफाश:सूने मकान की रेकी नाबालिकों से करवाता था चोरी, आरोपी गिरफ्तार, 7 लाख से अधिक का सामान जब्त

भिलाई6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चोरी के मामले का खुलासा करती पुलिस - Dainik Bhaskar
चोरी के मामले का खुलासा करती पुलिस

भट्ठी थाना पुलिस ने एक ऐसा चोर गिरोह को पकड़ने में सफलता पाई है, जो खुद तो सूने मकानों की रेकी करता था, लेकिन चोरी के लिए नाबालिग लड़कों को भेजता था। इस गिरोह ने कई बड़ी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस ने दो नाबालिग सहित गिहोर के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 7 लाख रुपए से अधिक का चोरी का सामान जब्त हुआ है। इसके साथ ही पुलिस ने पावर हाउस मार्केट स्थित तारा ज्वेलर्स के संचालक पंकज कुमार सोनी को भी गिरफ्तार किया है। यह आरोपियों से चोरी की ज्वेलरी खरीदने का काम करता था।

सिटी एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि बताया कि शहर में लगातार हो रही सेंधमारी के मामलों में पता करने के लिए एक विशेष टीम गठित की गई थी। भट्ठी टीआई बृजेश कुशवाहा को मुखबिरों से सूचना मिली की दो युवक नाबालिक बच्चों के घूम रहे हैं। टीम ने संदेही हरजीत सिंह, रोहित शाह और दो नाबालिगों को पकड़ कर पूछताछ किया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि उन्होंने नाबालिकों के साथ मिलकर सेक्टर-1, 2, 4, 5, 7, 8 में कई सूने मकानों में चोरी किया है। उन्होंने वहां से काफी मात्रा में सोने चांदी के आभूषण व अन्य सामान चोरी किया है। उनकी नशानदेही पुलिस ने चोरी का सामान जब्त कर आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

चोरी का जब्त किया गया सामान।
चोरी का जब्त किया गया सामान।

चोरी की ज्वेलरी मछली मार्केट में बेचा

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने चोरी की ज्वेलरी को पावर हाउस मछली मार्केट के तारा ज्वेलर्स के पास भेजा था। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने पंकज कुमार सोनी को गरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने चोरी की ज्वेलरी को खरीदना स्वीकार किया। उसके कब्जे से चोरी की ज्वेलरी बरामद कर ली गई है।

रैकी कर करते थे चोरी

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वो नाबालिगों को साथ में लेकर पहले सूने मकानों की रेकी करते थे। इसके बाद जिन घरों में ताला लटका रहता था। उसे टारगेट करके रात में वहां चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

खबरें और भी हैं...