कोविड कंट्रोल व्यवस्थाओं का निरीक्षण:कोविड हॉस्पिटल के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी

भिलाई5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड कंट्रोल के लिए व्यवस्थाओं का निरीक्षण - Dainik Bhaskar
कोविड कंट्रोल के लिए व्यवस्थाओं का निरीक्षण

निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने कचांदुर अस्पताल में पहुंचकर कोविड कंट्रोल के लिए व्यवस्थाओं का निरीक्षण लिया। उन्होंने कचांदुर में विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की। अस्पताल में व्यापक व्यवस्था के लिए जोन आयुक्त पूजा पिल्ले को जिम्मेदारी है। ऑक्सीजन प्रबंधन कार्यपालन अभियंता केके गुप्ता संभालेंगे।

इसी प्रकार से शास्त्री अस्पताल सुपेला में बिस्तर की उपलब्धता जोन आयुक्त मनीष गायकवाड़ देखेंगे। सुपेला अस्पताल में ऑक्सीजन प्रबंधन कार्यपालन अभियंता संजय शर्मा के जिम्मे है। कोविड टेस्टिंग, कोविड ट्रेसिंग, कोविड डाटा प्रबंधन एवं टीकाकरण के लिए भी अलग-अलग अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। धर्मेंद्र मिश्रा स्वास्थ्य अधिकारी, हरीश ठाकुर, शुभम पाटनी एवं अभिनव ठोकने को कार्य दिया गया है।

240 जम्बो, 100 ऑक्सी. कंसेन्ट्रेटर की व्यवस्था
इस दौरान आयुक्त प्रकाश सर्वे को अधिकारियों ने बताया कि कोविड की गंभीर स्थिति में सबसे बड़ी जरूरत ऑक्सीजन मैनेजमेंट को लेकर होती है इसलिए 625 आक्सीजन सिलेंडर बेड पूरी तरह से तैयार हैं। गंभीर पेशेंट के लिए 30 बेड आईसीयू के और 30 बेड एचडीयू के हैं। अस्पताल में दो आक्सीजन प्लांट्स लगातार आक्सीजन सप्लाई करने लगाये गये हैं।

एक प्लांट डीआरडीओ का है और दूसरा सीजीएमएससी द्वारा लगाया हुआ। बैकअप की भी पूरी तैयारी है। 240 जम्बो सिलेंडर उपलब्ध कराए गए हैं। 100 आक्सीजन कंसेन्ट्रेटर भी लगाए गए हैं। ताकि भर्ती मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

खबरें और भी हैं...