पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टाउनशिप के घरों में आ रहा गंदा पानी:टाउनशिप में बढ़ा टाइफाइड जैसी बीमारियों का खतरा

भिलाई15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीते सप्ताह भर से टाउनशिप के घरों में नलों से गंदा पानी आ रहा है। इस पर स्वाभिमान पार्टी में टाइफाइड, पीलिया जैसी बीमारी फैलने की आशंका जताई है। संगठन के नेता सतीश कुमार त्रिपाठी से बताया कि बीएसपी के क्लोरिनेशन और फिल्टर प्लांट मरोदा से संपर्क करने पर जानकारी मिली कि मरोदा फिल्टर प्लांट पूरी तरह ठीक कार्य कर रहा है।

फिल्टर प्लांट के अधिकारियों ने बकायदा पानी का सैंपल लेकर उसकी शुद्धता को भी दिखाया। जबकि मरोदा से अलग-अलग सेक्टरों में सप्लाई के बाद पानी में भारी गंदगी और लाल पीली मिट्टी के कण भी साफ दिखाई दे रहे हैं। सेक्टर 5, सेक्टर 6, सेक्टर 7, सेक्टर 10, रिसाली और रूआबांधा क्षेत्र में गंदा पानी आ रहा है। सतीश त्रिपाठी के मुताबिक भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन की सेवा जल प्रबंधन के क्षेत्र में अब तक बहुत अच्छी मानी जाती रही है लेकिन जिस प्रकार वर्तमान परिस्थिति में निराकरण नहीं हो रहा है। यह शहर के निवासियों के लिए चेतावनी जैसा है। प्रबंधन को किसी भी अप्रिय परिस्थिति से बचने के लिए युद्ध स्तर पर इस समस्या का निराकरण करना चाहिए।

हर पाली में की जाती है जांच, फिर भी दिक्कत
भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा जल शोधन संयंत्र में पानी की गुणवत्ता की जांच हर पाली में की जाती है और टेस्ट रिपोर्ट के अनुसार हर बार पानी की गुणवत्ता आईएस-10500 रू 2012 के अनुसार ही पाई जाती है। बीएसपी शहरवासियों के स्वास्थ्य के प्रति बेहद सजग हैं और हमेशा सभी मापदंडों एवं मानकों का पालन कर स्वास्थ्य का पूर्ण ख्याल रखता हैं।

बीएसपी प्रबंधन गंभीर नहीं है, इसलिए हो रही परेशानी
टाउनशिप में गंदा पानी सप्लाई को लेकर सेंटर आँफ स्टील वर्कर्स एक्टू ने चिंता जताई है यूनियन के महासचिव रामलाल साहू ने मामले में बीएसपी प्रबंधन पर गंभीर नहीं होने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि गंदा पानी सप्लाई होने की जानकारी प्रबंधन को पहले ही अवगत करा दिया गया था। बावजूद अब तक कार्रवाई नहीं की गई है। एक्टू के महासचिव ने यह भी बताया है कि टाउनशिप के आवासों के पिछले हिस्सों की सफाई पिछले डेढ़ साल से नहीं हो पाई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें