विकास कार्य / खुर्सीपार में बनेगी सड़क, संवरेगा नंदिनी रोड

Road will be built in Khursipar, Sanvarega Nandini Road
X
Road will be built in Khursipar, Sanvarega Nandini Road

  • मेयर देवेंद्र यादव ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से की मुलाकात, विकास के मुद्दों पर हुई लंबी चर्चा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:57 AM IST

भिलाई. शहर विकास के कार्यों को लेकर मेयर व विधायक देवेंद्र यादव ने शनिवार को गृह और पीडब्लूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू से मुलाकात की। करीब एक घंटे तक दोनों के बीच लंबी चर्चा हुई। निगम क्षेत्र में विकास कार्य करने के लिए लगातार गृहमंत्री का सहयोग मिलता रहा है। 
पीडब्ल्यूडी विभाग से भी करोड़ों रुपए के विकास कार्य की स्वीकृति दी गई। कुछ दिनों पहले करीब 10 करोड़ से सड़क, सौंदर्यीकरण कार्यों को बजट में शामिल किया। इसमें नंदिनी रोड का सौंदर्यीकरण और खुर्सीपार में करोड़ों रुपए की सड़क भी शामिल है। 
जानिए...इन कार्यों के लिए दी गई है मंजूरी
बताया गया कि कुछ दिनों पहले ही शासन ने 5 करोड़ रुपए से पावर हाउस से एसीसी चौक तक सड़क निर्माण और सौदर्यीकरण कार्य के लिए सहमति दी। खुर्सीपार में 3 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए करीब साढ़े 3 करोड़ और पावर हाउस ओवर ब्रिज पहुंच मार्ग आदि शामिल है।
शहर विकास की योजना बना ली गई है
बैठक में मेयर देवेंद्र ने गृहमंत्री साहू को बताया कि वे भिलाई शहर में कई विकास कार्य करना चाहते है। इसके लिए उन्होंने पूरी योजना तैयार कर ली है। उन कार्यों को भी पूरा करने के लिए महापौर देवेंद्र यादव ने शहर के विकास के बजट देने की मांग की है। साथ ही मेयर ने बताया कि भिलाई नगर निगम क्षेत्र में काेरोना संक्रमण और डेंगू के रोकथाम के लिए बेहतर उपाए किए जा रहे हैं। निगम क्षेत्र के रहने वालों सहित बाहर से भिलाई में रोजी-रोटी के लिए आए लोगों की भी मदद की जा रही है।
राज्य के हर परिवार का बना रहे राशन कार्ड
मेयर देवेंद्र ने गृहमंत्री साहू से कहा कि न्याय योजना से किसानों को न्याय दिला रहे है। हर परिवार का राशन कार्ड बना, सब को चावल मिल रहा है। साथ ही भिलाई में नाली, सड़क, स्टेडियम आदि इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण में सहयोग प्रदान कर रहे है। मेयर देवेंद्र यादव ने गृहमंत्री साहू से निवेदन किया है की आगे भी जनता के हित और विकास के लिए सहयोग प्रदान करते रहे। दुर्ग जिले के विकास के लिए भी गृहमंत्री ताम्रधव्ज साहू से विधायक देवेंद्र यादव की लंबी चर्चाएं हुई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना