पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाबालिग समेत चोर गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार:तीन थानों की पुलिस ने टीम बनाकर की कार्रवाई, घरेलू सामान समेत कैश बरामद

भिलाई2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिलाई पुलिस ने चोर गिरोह के सरगना समेत 8 को गिरफ्तार किया है। घरेलू सामान समेत नगदी बरामद की गई। - Dainik Bhaskar
भिलाई पुलिस ने चोर गिरोह के सरगना समेत 8 को गिरफ्तार किया है। घरेलू सामान समेत नगदी बरामद की गई।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में लॉकडाउन के समय पुलिस चोरों की धर पकड़ तेज कर दी है। अलग-अलग तीन थानों व सिविल टीम बनाकर 8 चोरों को गिरफ्तार किया गया। इन आठ आरोपियों में से एक नाबालिग भी शामिल है। इस गिरोह से घरेलू सामान व नगदी रुपए बरामद किए गए हैं।

दुर्ग पुलिस टीम बनाकर कर रही कार्रवाई
गिरफ्तार किए गए आरोपियों में शेख रसीद (24 वर्ष), दीपक कुमार निषाद (19 वर्ष), पलविंदर उर्फ छोटू (21वर्ष), डी कार्तिक (21 वर्ष), सुमीत सिंह (21 वर्ष), अनिल यादव (24 वर्ष), मनमोहन उर्फ नड्‌डा (22 वर्ष) व अन्य एक नाबालिग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन सभी आरोपियों ने छावनी थाना, खुर्सीपार और पुरानी भिलाई थाने के अंतर्गत चोरियों की वारदात को अंजाम दिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव व छावनी CSP के नेतृत्व में तीन थानों व सिविल टीम ने मिलकर इन सभी आरोपियों को अलग-अलग ठिकानों से दबिश देकर गिरफ्तार किया है।

दुर्ग पुलिस अलग-अलग क्षेत्रों से चोर गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
दुर्ग पुलिस अलग-अलग क्षेत्रों से चोर गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

वहीं दुर्ग SP प्रशांत ठाकुर ने बताया कि लॉकडाउन के समय चोरी और लूट की वारदात पर अंकुश लगाने के लिए सब डिवीजन स्तर पर टीम गठित कर अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद इस तरह के चोर गिरोह को पकड़ने में कामयाबी मिली है। आरोपियों के पास से मोबाइल, लैपटाप, पंखा व घरेलू सामान समेत कैश बरामद की गई है।

रेकी कर वारदात को देते थे अंजाम
जिले में लॉकडाउन के कारण सब कुछ बंद है। बताया जा रहा है कि इसी का फायदा उठाकर शातिर चोर सूने व बंद पड़े मकानों को निशाना बनाते थे। साथ ही लूटपाट की वारदात को भी अंजाम दिया करते थे। पहले जिस इलाके में चोरी की वारदात को अंजाम देना होता था, उसकी बड़े ही शातिर ढंग से रेकी करते थे। फिर प्लानिंग करके चोरी व लूट की वारदात करते थे। इस गिरोह में सभी 20 से 24 साल के नवयुवक शामिल हैं। लेकिन अब सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि इनका सरगना शेख रसीद से पूछताछ की जा रही है, जिससे ओर गिरोह का पता लगने की उम्मीद जताई जा रही है

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें