पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • Sangita Ketan Shah, MD Of Simplex Casting Limited, Cheated Of 87 Crores, 13 People Of Kolkata Accused, Supela Police Registered A Case

दुर्ग में महिला के साथ 87 करोड़ की धोखाधड़ी:सिम्प्लेक्स कास्टिंग लिमिटेड की MD ने कोलकाता के 13 लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR, कंपनी की यूनिट पर कब्जे का आरोप

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संगीता केतन शाह ने बताया कि 2019 में उनकी एक यूनिट आर्थिक नुकसान से गुजर रही थी। आरोपियों ने कंपनी को नुकसान से उबारने का झांसा दिया। - Dainik Bhaskar
संगीता केतन शाह ने बताया कि 2019 में उनकी एक यूनिट आर्थिक नुकसान से गुजर रही थी। आरोपियों ने कंपनी को नुकसान से उबारने का झांसा दिया।

छत्तीसगढ़ के भिलाई में 87 करोड़ रुपए की ठगी का मामला दर्ज हुआ है। सुपेला पुलिस ने शहर की 50 साल पुरानी सिम्प्लेक्स कास्टिंग लिमिटेड की MD संगीता केतन शाह की शिकायत पर 13 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। सभी आरोपी कोलकाता के रहने वाले हैं। सभी आरोपी एक बड़ी कंपनी के डायरेक्टर बताए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि आरोपी कभी सिंप्लेक्स कंपनी के कस्टमर हुआ करते थे। ये सभी सिम्प्लेक्स की उरला स्थित एक यूनिट को खरीदने के लिए तैयार हुए। जितनी रकम तय की गई थी, उससे कम देकर उस यूनिट का मालिकाना हक भी ले लिया। लेकिन अब तक रकम सिम्प्लेक्स की डायरेक्टर संगीता केतन शाह को मिली ही नहीं।

कंपनी को नुकसान से उबारने का दिया झांसा
भिलाई के सुपेला थाने में संगीता केतन शाह ने बताया कि 2019 में उनकी एक यूनिट आर्थिक नुकसान से गुजर रही थी। आरोपियों ने कंपनी को नुकसान से उबारने का झांसा दिया। इसके लिए करीब 87 करोड का एग्रीमेन्ट किया। इसके तहत उन्हें पूरा पैसा देना था। इस बीच फर्जी दस्तावेजों के आधार पर यूनिट पर मालिकाना हक जता दिया है। उन्होंने बताया कि उनकी उरला वाली यूनिट रेलवे के कोच बनाती थी।

इन 13 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला
पुलिस ने कोलकत्ता के टेक्समैको रेल एंड इंजीनयिरिंग लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर्स सरोज कुमार पोद्वार, अक्षय पोद्वार, अमल चंद्र चक्रवर्ती, उत्सव पारेख, सुनील मित्रा, कार्तिकेयन देवरायपुरम रामासामी, दामोदर हजारीमल केला, अशोक कुमार विजय, इंद्रजीत मुखर्जी, वीरेंद्र सिंहा, मृदृला झुनझुनवाला, आशीष कुमार गुप्ता, रूषा मित्रा के खिलाफ धारा 420,406,34 के तहत मामला दर्ज किया है।

3 हजार से ज्यादा शब्दों में FIR
तकरीबन 3 हजार से ज्यादा शब्दों में रिपोर्ट लिखी गई है। उस कॉपी को पढ़ने पर ये बात समझ में आ रही है कि सिंप्लेक्स की एक यूनिट उरला में है, जो कुछ दिनों से घाटे में चल रही थी। इसकी वजह से कंपनी को काफी नुकसान उठाना पड़ा। सभी आरोपी सिंप्लेक्स के कस्टमर थे। उन्हें पूरी बात मालूम थी। प्रबंधन से आरोपियों ने 87 करोड़ रुपए में डील की।

खबरें और भी हैं...