क्रिकेट प्रतियोगिता:स्व. चौहान क्रिकेट }टीम के नीतिश व शाबान ने राजनांदगांव के 7 विकेट झटके

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्व. गोविंद चौहान स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल में मंगलवार को पीसीसी दुर्ग और क्रिकेट क्लब ऑफ राजनांदगांव के बीच मुकाबला हुआ। इसमें दुर्ग ने राजनांदगांव की टीम को 9 विकेट से पराजित किया। अब प्रतियोगिता के अंतिम मुकाबले में बुधवार को फिट फॉर क्रिक अकादमी के साथ टीम का मैच होगा।

कल्याण कॉलेज सेक्टर-7 मैदान में चल रही प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल में राजनांदगांव की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। पूरी टीम 153 रनों में सिमट गई। इसमें शुभम ने 33 रन, पूरन ने 23 रन, गौरव एवं नीरज ने 17- 17 रन, कनक साहू ने 16 रन और निखिल ने 15 रनों का योगदान दिया। पीसीसी की ओर से वी नीतिश राव ने 4 विकेट और शाबान खान ने 3 विकेट लिए। इस तरह मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा। बल्लेबाज खुलकर खेल नहीं पाए।

पीसीसी दुर्ग ने एक विकेट पर ही कर लिया 153 रन का लक्ष्य हासिल
154 रन के मिले लक्ष्य को पीसीसी दुर्ग की टीम ने एक विकेट खोकर ही हासिलकर लिया। विजयी टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। इसमें मनोज सिंह नाबाद 96 रन, अवनीश सिंह धाड़ीवाल ने 36 रन, शाबान खान ने नाबाद 21 रनों का योगदान दिया। लो स्कोरिंग मैच में पीसीसी के गेंदबाजों का दबदबा रहा। इसकी वजह से 4 विकेट लेने वाले नीतिश राव को मैन ऑफ द मैच दिया गया। मैच की दूसरी पारी में पिच की नमी दूर हो गई थी, इसकी वजह से बल्लेबाजी करना थोड़ा सा आसान था। यही कारण है कि पीसीसी दुर्ग के मनोज सिंह को 96 रनों की नाबाद पारी खेलने में आसानी हुई।

अंडर-25 सिलेक्शन मैच: दिनभर में पहली पारी में ईस्ट ने 359 रन बनाए
छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ की ओर से अंडर-25 सिलेक्शन क्रिकेट मैच के तहत सेक्टर-10 स्थित बीएसपी मैदान में मंगलवार से सीएससीएस ईस्ट और सीएससीएस नार्थ के बीच चार दिवसीय मैच शुरू हुआ। टॉस जीतकर नार्थ ने ईस्ट को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। ईस्ट ने दिनभर में सभी विकेट खोकर 359 रन बनाए। इसमें प्रतीक यादव ने 164 रन, शुभम सिंह ने नाबाद 134 रन बनाए। नार्थ के आशीष चौहान ने 4 विकेट, अमितेश पांडेय ने 3 विकेट, स्नेहिल चड्ढा ने दो विकेट एवं साहिल शेख एक विकेट लिए। बुधवार को नार्थ अपनी पहली पारी की शुरुआत करेगी।

नारायणपुर के यश कुमार ने तीन इनिंग में बनाए सबसे ज्यादा 839 रन
अंडर-16 प्लेट ग्रुप क्रिकेट स्पर्धा का 15 दिसंबर से फाइनल मैच खेला जाएगा। इस पूरे सीरिज में नारायणपुर के यश कुमार वरडा ने शानदार पारियां खेली। उन्होंने तीन पारियों में ही 839 रन बनाए। पहले दोनों मैच में क्रमश: नाबाद 312 और 357 रन की पारियां खेली। तीसरे मैच में भी नाबाद 170 रन बनाए। इस तरह अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में सफल रहा। प्लेट ग्रुप के मैच में सिर्फ तीन मैचों में 839 रन बनाने का एक अनोखा रिकार्ड बना है। फाइनल मैच में भी यशकुमार से एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है। बहरहाल बुधवार को टीम का फाइनल मैच होना है। इसमें रनों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

खबरें और भी हैं...