पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेल हो रहा अनलॉक:32 राज्यों की 64 टीमों के सीनियर खिलाड़ी नेटबॉल का नेशनल खेलने आएंगे, कोविड टेस्ट रिपोर्ट दिखाना जरूरी

भिलाई13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भिलाई में सीनियर नेशनल 24 से 27 मार्च तक होगा, देश की 32 से अधिक टीम लेगी हिस्सा

कोरोना काल के बुरे दौर के बाद अब नए साल खेल अनलॉक होने जा रहा है। 2021 में पहला खेल का नेशनल चैम्पियनशिप भिलाई में आयोजित होगा। नेटबॉल सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में देश के 32 राज्यों के खिलाड़ी शामिल होने भिलाई आएंगे। नेटबॉल सीनियर में 64 टीमों के खिलाड़ियों के बीच भिलाई में 24 से लेकर 27 मार्च तक खेल का महासंग्राम देखा जाएगा। राज्य की टीम ने पिछले साल भी नेशनल की तैयारी पूरी कर ली थी, लेकिन कोरोना के कारण पिछले साल एक भी नेशनल नहीं हो सका। स्पर्धा में शामिल होने के लिए कोरोना निगेटिव का टेस्ट सर्टिफिकेट लाना अनिवार्य होगा। आयोजन को लेकर नेटबॉल फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ को इंडिया फेडरेशन ने पत्र लिखकर सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम करने कहा है।

खेल का पूरा शेड्यूल हुआ तय, एसओपी का पालन जरूरी : नेटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने छत्तीसगढ़ में होने वाली सीनियर नेशनल चैंपियनशिप के लिए शेड्यूल तय कर दिया है। 24 मार्च से लेकर 27 मार्च तक होने वाली इस नेशनल चैंपियनशिप में पुरुष और महिला दोनों ही वर्ग में खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इंडिया फेडरेशन ने एसओपी का पालन करते हुए इस आयोजन को पूरा करने के लिए कहा है।

कोच समेत 50 ऑफिशियल स्टाफ भी होगें शामिल : 38वीं सीनियर नेशनल में 32 मान्यता प्राप्त राज्यों के 64 टीमों के बीच होने वाले इस मैच का आयोजन सेक्टर-6 नेटबॉल ग्राउंड (बीएसपी स्कूल सेक्टर-6) में होगा। खिलाड़ियों के साथ इस नेशनल में कोच समेत 50 ऑफिशियल की टीम भी हिस्सा लेने आएगी। महासचिव जावेद अहमद खान ने बताया कि हमने अब तैयारी शुरू कर दी है।

इससे पहले जूनियर टीम जाएगी तेलंगाना : वहीं सीनियर नेशनल से पहले जूनियर नेशनल का आयोजन तेलंगाना में किया जा रहा है। 33वीं जूनियर नेशनल 24 से 27 फरवरी के बीच होगा। जिसमें जूनियर टीम भी हिस्सा लेगी। फरवरी सप्ताह में स्टेट चैम्पियनशिप का आयोजन होना है। इसमें स्टेट चैंपियनशिप सब जूनियर वर्ग बालक-बालिका, जूनियर वर्ग बालक-बालिका और सीनियर वर्ग कैटेगरी तय है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser