पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शेयर मार्केट:सेल के शेयर का दाम 40 रुपए बढ़कर 140.40 रुपए हुआ

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेल के शेयर का दाम सप्ताह भर में 40 रुपए बढ़ गया है। शुक्रवार को 140.40 रुपए में यह क्लोज हुआ। कोविड की पहली लहर में शेयर के नाम में गिरावट दर्ज की गई थी। बीते जून-जुलाई में कंपनी के शेयर के दाम 22 रुपए तक पहुंच गए थे। अक्टूबर तक कोविड का मामला नियंत्रित होने के बाद स्टील मार्केट ने जोर पकड़ा। उसका पूरा फायदा सेल को मिला। इसके बाद से शेयर के दामों में वृद्धि होना शुरू हुई। वह अब तक जारी है।

शुक्रवार को ही साढ़े चार रुपए बढ़ गए दाम
शुक्रवार को शेयर मार्केट जब शुरू हुआ, उस समय सेल के शेयर का दाम 136 रुपए था। शाम को मार्केट क्लोज होते तक 140.40 रुपए तक पहुंच गया। इस तरह एक ही दिन में कंपनी के शेयर के दाम में साढ़े 4 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई। जनवरी में केंद्र ने 15% शेयर आम निवेशकों, प्रमोटर्स और कंपनी के कार्मिकों के बीच में बेच दिया था।

टाटा से अधिक लोन सेल ने लौटाया, कारोबार भी बढ़ा
बीते वित्त वर्ष में निजी क्षेत्र की स्टील कंपनी टाटा ने 10000 करोड़ का लोन चुकाया। वहीं सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी सेल ने 16000 करोड़ का लोन भुगतान किया। जिसके बाद सेल पर अब करीब 36000 करोड़ का कर्ज बाकी है। सेल की घाटे वाली इकाइयां भद्रावती और सेलम में विनिवेश की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बीड भरे जा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...