पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्विनसिटी में होली:होली के दिन सड़कों पर सन्नाटा, चौक-चौराहों पर प्रशासन का पहरा

भिलाई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में लोगों की आवाजाही न के बराबर रही

कोरोना को लेकर ट्विनसिटी में सख्ती है। सोमवार को होली के दिन भी लोग घरों से बाहर नहीं निकले, जिससे सड़कों और मोहल्लों में सन्नाटा पसरा रहा। सड़कों पर चारों तरफ सिर्फ प्रशासनिक पहरेदार ही दिखे। चौक-चौराहों पर खड़ी पुलिस सड़कों पर निकलने वालों से कारण पूछते दिखी। पुख्ता कारण न मिलने के बाद उन्हें घर की ओर लौटा दिया गया।

घरों से बाहर निकलने वालों से पूछताछ करते प्रशासनिक अधिकारी।
घरों से बाहर निकलने वालों से पूछताछ करते प्रशासनिक अधिकारी।

होली में प्रशासनिक सख्ती का असर
प्रदेश के मिनी इंडिया में लोग होली पर एतिहात बरत रहे हैं। दरअसल कोरोना संक्रमण ने होली के रंग में पूरी तरह से भंग डाल दिया है। वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन की सख्ती के चलते भी लोग घरों से बाहर नहीं निकल। जिले में अभी धारा 144 भी लागू हैं। कलेक्टर ने धारा 144 को लेकर सबसे बड़ा आदेश निकाला जिसमें कहा गया है कि एक साथ कई लोग अगर घर से निकलते हैं तो उन्हें सीधे जेल भेज दिया जाएगा। कलेक्टर के इस आदेश का असर भी दिखा।

इंसीडेंट कमांड यूनिट की पैनी नजर
इंसीडेंट कमांड यूनिट के सदस्यों के द्वारा पूरे जिले में हॉटस्पॉट का और बाजारों चौक चौराहों एवं सार्वजनिक स्थलों का निरीक्षण किया गया। जिन लोगों ने मास्क नहीं पहना था। उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई। इसी तरह कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई जिला प्रशासन द्वारा की गई है।

खबरें और भी हैं...