दुर्ग जिले में नशे की तस्करी:पुरी एक्सप्रेस से नशे का सामान लेकर स्टेशन पहुंचा तस्कर गिरफ्तार, गांजा व देशी शराब बरामद

भिलाई7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्ग में ओडिशा से नशे का सामान लेकर पहुंचे आरोपी युवक को मोहन नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
दुर्ग में ओडिशा से नशे का सामान लेकर पहुंचे आरोपी युवक को मोहन नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में नशे का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है। यही वजह है कि पिछले दिनों अरुणाचल प्रदेश की अंग्रेजी शराब की खेप कई जगहों पर तस्करी करते पकड़ी गई थी। और अब मोहन नगर थाने की पुलिस ने ओडिशा की देशी शराब व गांजे की तस्करी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक के पास से गांजा व देशी पाउचों का जखीरा बरामद हुआ है।

दुर्ग में मोहन नगर थाना क्षेत्र में ओडिशा की अवैध देशी शराब व गांजा की खेप को पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पुरी एक्प्रेस ट्रेन से एक युवक दुर्ग स्टेशन पर उतरा है, और वह पहली नजर में ही संदिग्ध गतिविधियां कर रहा है। तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने की फिराक में किसी वाहन के आने का इंतजार कर रहा था।

इसी दौरान मौके पर पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया। और सामान की तलाशी में उसके पास से 3 किलो गांजा और 445 देशी शराब के प्लास्टिक पाउच बरामद किया गया। मोहन नगर थाना प्रभारी बृजेश कुशवाहा ने बताया कि आरोपी से पूछताछ के बाद उसने अपना नाम गोकुल कुमार (38 वर्ष) बताया है। वह तितुरडीह दुर्ग शहर का रहने वाला है। यह सारा सामान ओडिशा से यहां पर बेचने के लिए लाया था। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के अलावा अन्य अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया है।
अवैध शराब के तस्कर की पुलिस को तलाश
जिले में लगातार दूसरे राज्यों की अवैध शराब का काला कारोबार जारी है। लेकिन, पुलिस मुख्य सरगना तक पहुंच पाने में कामयाब नहीं हो पा रही है। दुर्ग जिले में 10 दिन पहले अरुणाचल प्रदेश की अवैध शराब की बड़ी खेप दुर्ग-भिलाई के अलग-अलग ठिकानों से बरामद की गई थी। लेकिन इतने दिन बीत जाने के बावजूद अभी तक दुर्ग पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच पायी है। पुलिस अधिकारियों की माने तो उनका कहना है कि हम मुख्य आरोपियों की तलाश कर रहे है। लेकिन ज्यादातर मामलों में मुख्य आरोपी फरार है। जिनकी तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...