• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • Smuggling Of Arunachal Pradesh English Liquor Continues, Government Vehicle Is Also Being Used, More Than 83 Boxes Recovered In Last Four Days,

दुर्ग में अवैध शराब का गोरखधंधा:अरुणाचल प्रदेश की अंग्रेजी शराब की तस्करी जारी, सरकारी गाड़ी का भी हो रहा उपयोग; पिछले 4 दिनों में 83 पेटी मिली

भिलाई7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्ग जिले में सरकारी गाड़ी से अवैध शराब की तस्करी हो रही है। नंदिनी पुलिस ने दो गाड़ियो में 44 पेटी अरुणाचल प्रदेश की शराब बरामद की है। - Dainik Bhaskar
दुर्ग जिले में सरकारी गाड़ी से अवैध शराब की तस्करी हो रही है। नंदिनी पुलिस ने दो गाड़ियो में 44 पेटी अरुणाचल प्रदेश की शराब बरामद की है।

छत्तीसगढ़ का दुर्ग जिला अपने आप में सबसे ज्यादा VIP जिला माना जाता है। बावजूद इसके यहां पर अवैध शराब की तस्करी थमने का नाम ही नहीं ले रही है। अगर पिछले चार दिनों की बात करें तो चार बड़े शराब तस्करी के मामले सामने आए है। इसमें अरुणाचल प्रदेश का सीधा कनेक्शन निकलकर सामने आ रहा है। लेकिन, पुलिस मुख्य शराब के तस्कर तक नहीं पहुंच पा रही है। क्योंकि, पुलिस को ये शातिर तस्कर चकमा देकर फिल्मी अंदाज में हर बार फरार हो जाते है।

शराब तस्करी की गिरफ्त में VIP जिला

जिले में पिछले महीने की बात करें तो सेलूद थाना उतई में 10 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ उत्तर प्रदेश के बलिया जिले का तस्कर बबलू उर्फ तरुण तिवारी गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद लगातार शराब तस्करी के मामले सामने आ रहे है। जब कि जिले की सीमाओं पर पुलिस का कड़ा पहरा है। लॉकडाउन का तीसरा चरण जारी है। इसके बावजूद दूसरे राज्यों से अवैध शराब दुर्ग जिले में खप रही है। अप्रैल महीने में 4 मामले सामने आए है।

  • 17 अप्रैल 2021 को जामुल पुलिस ने दो आरोपियों को 28 पेटी गोवा अंग्रेजी शराब के साथ पकड़ा था। इस कार्रवाई में मुख्य तस्कर विशाल त्यागी पुलिस को चकमा देकर फिल्मी अंदाज में फरार हो गया। जामुल पुलिस ने टाटा सफारी और मारुति की कार को जब्त किया।
  • 19 अप्रैल 2021 को छावनी पुलिस ने कैंप-1 नेहरू चौक के सुभाष मेहरा के घर पर 10 पेटी अंग्रेजी शराब समेत एक स्कूटी बरामद किया था। पुलिस ने बताया कि यह शराब अरुणाचल प्रदेश से तस्करी करके लायी गई। इसमें भी सभी आरोपी फिल्मी अंदाज में फरार हो गए।
  • 20 अप्रैल 2021 को नंदिनी पुलिस को अरुणाचल प्रदेश की शराब तस्करी की बड़ी खेप बरामद की। 44 पेटी शराब की अरुणाचल प्रदेश की पुलिस ने जब्त किया। नंदिनी थाना प्रभारी लक्ष्मण कुमेटी ने बताया कि सोमवार की रात दो गाड़ियों से अवैध शराब तस्करी की सूचना मिली थी। इसमें बेमेतरा चौकी कंडरका क्षेत्र से होते हुए नंदिनी के ग्राम मलपूरी कला तरफ गाड़ी नंबर CG 02 1413 (इस गाड़ी पर सरकारी नंबर प्लेट है)। दूसरी इनोवा गाड़ी CG 07 AK 8106 कवर्धा से धमधा के रास्ते भिलाई की तरफ आने की सूचना मिली थी। इस पर हमारी पार्टी रवाना हुई थी। लेकिन, दोनों गाड़ियों से आरोपी फरार हो गए। वहीं दोनों गाडियों के नंबर के आधार पर वाहन मालिक की तलाश की जा रही है।
  • 20 अप्रैल 2021 को ही छावनी पुलिस ने 1 पेटी 47 पौवा अंग्रेजी की शराब और स्कूटी को बरामद किया। इसमें एक आरोपी कुलेश्वर साहू को गिरफ्तार किया गया। यह शराब भी अरुणाचल प्रदेश की है।

अवैध शराब के तस्कर की पुलिस को तलाश

जिले में लगातार दूसरे राज्य की अवैध शराब का काला कारोबार जारी है। लेकिन, पुलिस मुख्य सरगना तक पहुंच पाने में कामयाब नहीं हो पाई है। पुलिस अधिकारियों की माने तो उनका कहना है कि हम मुख्य आरोपियों की तलाश कर रहे है। लेकिन ज्यादातर मामलों में मुख्य आरोपी फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है।

अवैध शराब को लेकर बड़ा सवाल

जिले में ज्यादातर अवैध शराब अरुणाचल प्रदेश से लाकर तस्करी हो रही है। पुलिस के हाथों से हर बार मुख्य तस्कर चकमा देकर फिल्मी अंदाज में फरार हो जाते है। लेकिन, जब पुलिस को अपने मुखबिर से सूचना अवैध शराब की तस्करी की मिलती है, तो फिर आखिर चूक कहां हो रही है। दुर्ग संभाग के सभी पांचों जिलों में लॉकडाउन लगा हुआ है। हर तरफ पुलिस की चौकस पहरा है। लेकिन, अब तो हद ही हो गई है, सरकारी गाड़ी से भी अवैध शराब की तस्करी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...