पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण अभियान:अब तक 17 हजार कर्मचारियों को लगा टीका; टाउनशिप में वैक्सीनेशन का काम शुरू, मास्क, ग्लब्स और सेनेटाइजर का वितरण किया

भिलाई14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बीएसपी प्रबंधन ने भी उससे निपटने के उपाय तेज कर दिए हैं। गुरुवार को टाउनशिप में वैक्सीनेशन का काम शुरू किया। वहीं सेक्टर 9 अस्पताल में भी टीकाकरण के लिए एक और सेंटर शुरू करने की तैयारी की जा रही है। टाउनशिप से लेकर संयंत्र के भीतर तथा माइन्स क्षेत्रों तक सेनेटाइजेशन, मास्क वितरण, जागरूकता के लिए पोस्टर व पाम्पलेटस् का वितरण किया जा रहा है। संयंत्र के भीतर सेनेटाइजर, साबुन व हैंड ग्लोब्स का वितरण तथा इलाज की समुचित व्यवस्था किया गया है।

संयंत्र के अंदर टीकाकरण के लिए दो केंद्र बनाए
इसके पूर्व 6 अप्रैल संयंत्र के भीतर भी 2 टीकाकरण केन्द्र प्रारंभ किये गये है। मेन गेट के पास स्थित मेन मेडिकल पोस्ट तथा संयंत्र भवन के पास स्थित ऑक्यूपेशनल हेल्थ सेंटर में टीकाकरण केन्द्र का शुभारंभ किया गया। इन केन्द्रों में कुल 6 वैक्सीनेशन काउंटर बनाये गये है। जिला प्रशासन द्वारा वेक्सीनेटर तथा वैक्सीन उपलब्ध कराया।

बीएसपी में 17 हजार से अधिक को लगे टीके
बीएसपी के मुख्य चिकित्सालय सेक्टर 9 अस्पताल एवं बीएसपी के सेक्टर-1 स्थित अस्पताल में किए जा रहे नियमित टीकाकरण का अब तक लगभग 16000 कार्मिकों व अधिकारियों तथा उनके परिजनों एवं पूर्व कार्मिकों ने इसका फायदा उठाया है। संयंत्र के भीतर बने केन्द्रों में होने वाले टीकाकरण अभियान में कुल 1115 लोगों ने टीका लगवाया।

वैक्सीन के लिए लाने होंगे ये जरूरी दस्तावेज
प्रबंधन के मुताबिक, जिन कर्मचारियों को कोविड-19 का लगवना है। ऐसे कर्मचारियों को अपने साथ आधार कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस या पैन कार्ड या वोटर आईडी कार्ड आदि पहचान पत्र लाना आवश्यक है। इनमें एक दस्तावेज के होने पर वैक्लीन लगाई जाएगी। प्रबंधन ने पात्र कार्मिकों से अपील की है कि टीकाकरण का लाभ उठाए।

यूनियन प्रतिनिधियों के साथ आज वर्चुअल मीटिंग
प्लांट के अंदर भी कोरोना वायरस को लगातार बढ़ता जा रहा है जिसकी वजह से कर्मी रोस्टर पद्धति लागू करने की मांग करने लगे हैं। गुरुवार को भी इस मुद्दे को लेकर पीबीएस 2 में टूल डाउन प्रदर्शन कर चुके हैं। बढ़ते दबाव के बीच शुक्रवार को प्रबंधन ने यूनियन प्रतिनिधियों के साथ 11:30 बजे वर्चुअल बैठक रखी है।

टीए बिल्डिंग में भी शुरू हुआ टीकाकरण
टाउनशिप डिपार्टमेंट के टीए बिल्डिंग में आज दिनांक 8 अप्रैल से 45 साल और उससे अधिक उम्र के संयंत्र के कर्मचारियों एवं उनके परिजनों के लिए कोविड के टीके लगाये जाने का शुभारंभ किया गया। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा वेक्सीनेटर तथा वैक्सीन उपलब्ध कराया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें