पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ाया हौसला:जवानों से बोले बीएसएफ के डीजी-आदिवासियों और उनकी परंपराओं की सुरक्षा करें, मदद के लिए हर समय रहें तत्पर

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांकेर जिले सहित आसपास के अन्य क्षेत्रों में पहुंचकर जवानों के साथ बैठक कर ली जानकारी

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के डीजी राकेश अस्थाना ने मंगलवार को कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने प्रभावित क्षेत्र के हालात की जानकारी ली और जवानों का हौसला बढ़ाया। बीएसएफ के डीजी राकेश अस्थाना 2 दिनों के दौरे पर मंगलवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राज्यपाल अनुसूइया हुई से मुलाकात की और ताजा सुरक्षा हालातों के बारे में बताया। साथ ही प्रभावित क्षेत्र में बीएसएफ के जवानों द्वारा की जाने वाली कार्रवाई की जानकारी भी दी। इसके बाद डीजी अस्थाना ने एसएसए के विजय कुमार और छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी से भी मुलाकात की। इसके बाद डीजी बीएसएफ के एडीजी एसएल थाउसेन एवं डीआईजी प्रदीप कटियाल के साथ कांकेर जिला के नक्सल प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। नक्सल अभियान में तैनात बीएसएफ के अधिकारियों व जवानों के साथ मुलाकात कर उनका हालचाल जाना तथा इलाके की स्थिति के बारे में जायजा लिया। उन्होंने सीओबी महला एवं स्थापित कैंप कटगांव का दौरा किया।

कोयलीबेड़ा में हुआ सैनिक सम्मेलन, शामिल हुए डीजी
डीजी राकेश अस्थाना ने कोयलीबेड़ा में सैनिक सम्मेलन कर नक्सल उन्मूलन के लिए किए जा रहे ऑपरेशन के बारे में जानकारी लेते हुए सावधानी से ऑपरेशन करने और बल को दिए गए काम को बेहतरीन तरीके से करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में तैनात अफसरों को निर्देश दिया कि इलाके में रहने वाले आदिवासियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए उनकी भरपूर मदद करें। हर सहयोग के लिए आगे आएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें