पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:दुर्ग से 6 को रक्सौल और 7 को पटना के लिए अब चलेगी स्पेशल ट्रेन, सुबह 7.25 बजे होगी रवाना

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए चलाई जा रही यह नई स्पेशल ट्रेन, रिजर्वेशन शुरू

दीपावली का त्योहार और बिहार में चल रहे चुनाव को ध्यान में रखते हुए बिलासपुर रेलवे जोन ने दुर्ग से 6 और 7 को दो स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 6 नवंबर को जहां दुर्ग से रक्सौल के लिए ट्रेन चलेगी, वहीं 7 नवंबर को दुर्ग से पटना के लिए ट्रेन दुर्ग से रवाना होगी। दोनों ट्रेनों को एक-एक फेरे लिए चलाई जाएंगी। इन ट्रेनों में आरक्षण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मैनुवली व ऑनलाइन दोनों ही स्थिति में आरक्षित टिकटें उपलब्ध हैं।

दोनों ही ट्रेनों का दुर्ग से छूटने का समय एक जैसा
दोनों ही ट्रेनों की समय सारणी जारी कर दी गई है। इसके अनुसार निर्धारित तारीख को दोनों ही ट्रेनें दुर्ग से सुबह 7.25 बजे अपने गंतव्य के लिए छूटेंगी। दोनों ही ट्रेनें किऊल तक एक ही समय सारणी और स्टेशन के अनुसार चलेंगी। दोनों ही ट्रेनों के ठहराव वाले स्टेशन तय कर दिए गए हैं।

दुर्ग-रक्सौल ट्रेन बरौनी होते हुए चलाई जाएगी
दुर्ग-रक्सौल और दुर्ग-पटना स्पेशल ट्रेनों का मार्ग किऊल के बाद बदल जाएगा। दुर्ग-रक्सौल ट्रेन किऊल से आगे बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए रक्सौल जाएगी। वहीं दुर्ग-पटना एक्सप्रेस किऊल से आगे बख्तियारपुर, पटना साहेब होते हुए पटना पहुंचेगी।

ट्रेनों में यात्रियों की सुविधा के लिए होंगी 23 बोगियां
यात्रियों की सुविधा के लिए दोनों ट्रेनों में 23-23 कोच रखे गए हैं। दुर्ग-पटना स्पेशल ट्रेन में दो थर्ड एसी, 10 स्लीपर, 9 जनरल कोच और दो एसएलआर कोच समेत 23 कोच होंगे। वहीं इसकी तुलना में दुर्ग-रक्सौल स्पेशल ट्रेन में स्लीपर कोच एक कम और जनरल कोच दो अधिक होंगे।

सभी यात्रियों को थर्मल स्क्रिनिंग से गुजरना होगा
इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। बुखार या फिर जुकाम की स्थिति में उन्हें सफर की अनुमति मेडिकल चेकअप के बाद ही दी जा सकेगी। ज्यादा तबीयत खराब होने पर उनकी यात्रा रद्द भी की जा सकती है। टिकट कन्फर्म होने पर ही यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने और यात्रा करने की अनुमति है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें