पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सोना तस्करी का मामला:छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश सांखला को कोर्ट में आज फिर पेश किया जाएगा

भिलाई14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सोना तस्करी के आरोप में डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश सांखला को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड में सागर ले गई। उसे सागर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने उसे रिमांड पर जेल भेज दिया। इससे पहले उन्हें रायपुर के कोर्ट में पेश किया गया था।

वहां से 29 मई तक ट्रांजिट रिमांड मंजूर की गई थी। शुक्रवार को प्रकाश सांखला और उसके भतीजे नितिन को सागर के कोर्ट में पेश किया गया। वहां उसे 3 दिन के न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया। उसकी अवधि सोमवार को समाप्त हो रही है। इसकी वजह से सोमवार को डीआरआई की टीम पुन: कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए पुन: रिमांड पर देने की मांग करेगी। ताकि पूछताछ हो सके।

छग और एमपी के कारोबारी के संलिप्त होने की आशंका
बताया जाता है कि अभी तक डीआरआई के सामने जो तथ्य आए हैं, उसके अनुसार सोने की तस्करी में छत्तीसगढ और मध्यप्रदेश के कुछ और व्यापारियों की संलिप्तता है। कई बड़े नाम सामने आ सकते हैं। फिलहाल डीआरआई सभी की पतासाजी कर रही है। एमपी की डीआरआई टीम को सोने की तस्करी की सूचना मिली थी। 24 मई को डीआरआई की टीम ने एक कार को 7.8 किलो सोने के साथ वैभव जैन सहित तीन लोगों को पकड़ा था।

खबरें और भी हैं...