पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन का तीसरा दिन:सीमाओं पर दिखी सख्ती, मार्निंग और इवनिंग वॉक के समय पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

भिलाई10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना मास्क और तीन सवारी घूम रहे 145 लोगों पर की गई कार्रवाई
  • कार्रवाई : 7 अप्रैल तक विभिन्न श्रेणियों में 1124 लोगों के खिलाफ जुर्माना किया

लॉकडाउन के तीसरे दिन दुर्ग की पुलिस बॉर्डर सख्ती से जांच करते नजर आई। इतना ही नहीं इसे लेकर जिला कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद सीमाओं में बनाए गए चेकिंग प्वाइंट पर सख्ती के निर्देश दिए थे। इसके बाद सभी 11 चेकिंग प्वाइंट पर पुलिस ने हर आने-जाने वालों की जांच की। लोगों को वापस भी लौटाया।

जिले में गुरुवार को 145 से अधिक लोगों पर चालानी कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई बिना मास्क, बेवजह घूमने वालों, बाइक में तीन से अधिक सवार होने वाले लोगों पर की गई। 7 अप्रैल तक जिले में 1124 लोगों से करीब 5 लाख रुपए का जुर्माना वसूला जा चुका है। गुरुवार को पुलिस ने सुबह मार्निंग वॉक व शाम को इवनिंग वॉक करने वालों को भी समझाइश दी।

सुबह से ही सक्रिय पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च
पुलिस ने गुरुवार सुबह करीब 6.30 बजे फ्लैग मार्च निकाला। जिससे लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने वाले मॉर्निंग और इवनिंग वॉकर्स पर भी कार्रवाई की जा सके। पुलिस ने बिना वजह घूमने फिरने वालों की जमकर क्लास लगाई। इसी तरह शाम को भी पुलिस ने पूरे काफिले से साथ फ्लैग मार्च निकाला। दिन में घर से बिना कारण घूमने फिरने वालों को समझाइश दी गई।

ट्विनसिटी के चौराहों पर दिनभर डटे रहे जवान
पुलिस की सख्ती के कारण दुर्ग और भिलाई के प्रमुख चौराहों पर सन्नाटा रहा। चौराहों पर पुलिसकर्मी तैनात दिखे। दोपहर करीब ढाई बजे पटेल चौक से लेकर ओवर ब्रिज के बीच एक्के-दुक्के लोग आते जाते दिखे। पावर हाउस से लेकर कुम्हारी के बीच भी सख्ती का असर दिखा। टोल प्लाजा पर रायपुर आने-जाने वालों की संख्या ज्यादा रही। पुलिस ने बिना मास्क घूमने पर सख्ती किया।

कलेक्टर ने चेकिंग प्वाइंट पर सख्ती के दिए निर्देश
डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने गुरुवार को बैठक ली। बैठक में उन्होंने सभी प्रमुख चेकिंग प्वाइंट पर सख्ती से जांच के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल तक के लिए जिले में संपूर्ण लॉकडाउन किया गया है। अन्य जिलों या बाहर से आने वाले लोगों पर रोक लगाया गया है। जरूरी कार्य के आधार पर ई- पास जारी किए जा रहे हैं। सीमा के चेकपोस्ट लगातार सघन चेकिंग करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें