चौंकाने वाला खुलासा:आरोपी केमिकल से बनाते थे शराब, आंध्रप्रदेश तक सप्लाई; फार्म हाउस से 10-10 किलो यूरिया और पोटास जब्त

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कुम्हारी के फार्म हाउस में हुई शराब जब्ती के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। गिरोह केमिकल मिलाकर शराब बनाता था और दूसरे राज्य में भी खपा रहा था। पुलिस ने फार्म हाउस से 10-10 किलो यूरिया और पोटास जब्त किया है। अब पुलिस जब्त शराब की जांच के लिए लैब भेजेगी, जिससे नकली व असली शराब का पता लगाया जा सके। गिरोह स्थानीय शराब कंपनी के लेबल का उपयोग करके बोतल तैयार करके नंदिनी इलाके में मार्च महीने से खपा रहे थे। गिरोह पर पुलिस कॉपी राइट एक्ट के तहत भी कार्रवाई करने की तैयारी में है।

इधर शनिवार को ही पुलिस ने गिरोह में शामिल पूर्व पार्षद राजू राव को विशाखापट्‌टनम से पकड़ लिया है। बाकी दो आरोपी होटल संचालक अमरजीत सिंह और उसके भांजे राहुल को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है। होटल संचालक ने लॉकडाउन के दौरान रियल एस्टेट में 1 करोड़ का नुकसान होने के बाद भरपाई के लिए बार संचालक के साथ मिलकर शराब का गोरख धंधा शुरू किया था। मार्च से जुलाई के बीच गिरोह ने 12 सौ पेटी शराब खपाना स्वीकार किया है। पुलिस गिरोह के मास्टरमाइंड बार संचालक की तलाश कर रही है। उसके यूपी में होने की सूचना मिली है।

पूर्व पार्षद गिरफ्तार, शराब बनाने की बात स्वीकारी
जांच में पता चला है कि गिरोह शराब की रिबॉटलिंग के साथ कैमिकल बनाकर भी शराब तैयार कर रहा था। फार्म हाउस से जब्त कैमिकल पोटास और यूरिया से इसका खुलासा हुआ। गिरोह में शामिल पूर्व पार्षद ने भी पूछताछ में कैमिकल से तैयार शराब की पुष्टी की है। ज्यादातर नकली शराब राज्य के कोंडागांव और आंध्रप्रदेश में खपाना स्वीकार किया है।

इधर आबकारी ने ट्रक से सौ पेटी शराब की जब्त
इधर, शुक्रवार रात आबकारी विभाग की टीम ने गोवा में बनाई गई सौ पेटी शराब जब्त की है। तस्कर टमाटर के ट्रक में शराब की पेटी लेकर बोरी से नांदघाट जा रहे थे। टीम ने नंदिनी थाना क्षेत्र के अछोटी गांव पास ट्रक को रोककर छानबीन की। इस दौरान ट्रक से एक आरोपी कूदकर फरार हो गया। आबकारी विभाग के मुताबिक आरोपी मंगल निषाद को गिरफ्तार किया गया।

शराब जांच के लिए भेजी
तस्करी करने वालों के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत भी कार्रवाई होगी। फार्म से जब्त शराब केमिकल से तैयार करने की शंका है। जांच के लिए भेजी जाएगी।
-संजय ध्रुव,एएसपी सिटी

खबरें और भी हैं...