CM ने सभापति-मेयर को पदभार ग्रहण कराया:महापौर से कहा- जनता से जो वादा किया उसे 2 साल में पूरा करें, अब वह सिर्फ पार्षद नहीं

भिलाई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भिलाई नगर निगम में मेयर और सभापति के पदभार कार्यक्रम में जहां नेता गण महंगी-महंगी गाड़ियों से पहुंचे तो वहीं नव निर्वाचित सभापति बंटी गिरवर साहू स्कूटी से पहुंचे। पुलिस ने उन्हें निगम के अंदर नहीं घुसने दिया, इसके बाद उन्होंने हाथ जोड़कर बताया कि वह सभापति का पदभार ग्रहण करने आए हैं तो पुलिस ने उन्हें स्कूटी सहित निगम के अंदर जाने की अनुमति दी। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रिसाली, भिलाई और भिलाई चरौदा नगर निगम में आयोजित अलग-अलग कार्यक्रम में शिरकत की और नव निर्वाचित मेयर नीरज पाल और सभापति को पदभार ग्रहण कराया।

मेयर नीरज पॉल को पदभार ग्रहण करवाते मुख्यमंत्री।
मेयर नीरज पॉल को पदभार ग्रहण करवाते मुख्यमंत्री।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मौके पर कहा कि लोग हमेशा कहते हैं कि कांग्रेस की सरकार ग्रामीण क्षेत्र में ज्यादा जोर देती हैं। ग्रामीण क्षेत्र में किया भी है। किसानों का ऋण माफी किया, 2500 रुपए में धान खरीदी किया, तेंदूपत्ता 4000 प्रति मानक बोरा की दर से खरीदा, पट्टा दिया, लघु वनोपज खरीदने की व्यवस्था की। उसका वैल्यू एडीशन भी किया। इससे लोगों को लगा कि सरकार केवल ग्रामीण विकास की ओर ध्यान दे रही है। गांधी जी के विचार हैं कि भारत की आत्मा गांव में बसती है। इसलिए उन्होंने ग्राम सुराज की बात कही। यदि भारत को मजबूत करना है तो गांव को मजबूत करना है। इसके लिए सबसे आवश्यक कार्य है कि उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत किया जाए।

कार्यक्रम में मौजूद पार्षद व अन्य लोग।
कार्यक्रम में मौजूद पार्षद व अन्य लोग।

नगर निगम भिलाई में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने निगम के विकास को लेकर जो सपने देखे हैं उन्हें पूरा करने का अवसर जनता ने आपको दिया है। नए मेयर को सेक्टर 5 की तरह पटरी इस पार और पटरी उस पार दोनों क्षेत्रों का विकास करना है। अब वह पूरे भिलाई नगर निगम के मेयर है, न कि एक वार्ड के पार्षद। जनता से जो भी वादा किया गया है उसे युद्ध स्तर पर पूरा करने का समय है। चुनाव से पहले दो साल के अंदर पूरे निगम क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने महापौर नीरज पाल को बधाई देते हुए कहा कि नीरज ने सेक्टर 5 क्षेत्र का जिस तरह से विकास किया है वह काबिले तारीफ है। चाहे वह स्टेडियम हो या फिर शहीद भगत सिंह के नाम पर बना पार्क। नीरज ने यह साबित कर दिया है कि उसके अंदर विकास का जुनून और जज्बा है। इस मौके पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री मोहम्मद अकबर, विधायक अरुण वोरा, विधायक देवेंद्र यादव, धर्मेंद्र यादव, तुलसी साहू, भजन सिंह निरंकरी, बदरुद्दीन कुरैशी सहित सभी कांग्रेसी पार्षद मौजूद थे।