दुर्ग में फुटबॉल स्टेडियम का लोकार्पण:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किक मार किया गोल, कहा- खिलाड़ियों को होगा फायदा; 71 लाख की लागत से निर्मित

भिलाई2 महीने पहले

दुर्ग जिले के दौरे के दौरान बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सेक्टर-9 फुटबॉल स्टेडियम का लोकार्पण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपना शानदार फुटवर्क का नजारा दिखाया। मुख्यमंत्री ने फुटबॉल को ऐसी किक मारी की वह सीधे जाकर गोल में गिरी। इसके बाद बच्चे हिप-हिप हुर्रे चिल्लाते हुए सीएम की ओर भागे। मुख्यमंत्री मैदान में ऐसा फुट वर्क मोशन लगा रहे थे मानो कोई मंझा हुआ खिलाड़ी खेल रहा है।

मुख्यमंत्री ने फुटबॉल खिलाड़ियों से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि भिलाई में खेलों की शानदार अधो संरचना सरकार ने तैयार की है। बीते 3 सालों में अनेक खेल स्टेडियम का लोकार्पण किया है। इससे निश्चित रूप से खिलाड़ियों को बहुत सुविधा मिल रही है। यह सुंदर फ्लड लाइट स्टेडियम लोगों के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा।

उद्घाटन अवसर पर अंत्यावसायी विकास निगम की उपाध्यक्ष अनीता लोधी, कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे, एसपी बद्रीनारायण मीणा, साई राम जाखड़ कोषाध्यक्ष छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ डीजीएम स्पोर्ट्स और अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया गया है स्टेडियम
सेक्टर 9 में 71 लाख रुपए की लागत से निर्मित इस फुटबॉल स्टेडियम को देख मुख्यमंत्री बघेल ने काफी तारीफ की। इसका निर्माण विधायक देवेंद्र यादव की विधायक निधि एवं अधो संरचना बचत राशि से किया गया। 8470 स्क्वायर मीटर क्षेत्रफल वाले स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए यहां आर्टिफिशियल टर्फ घास का उपयोग किया गया है। यह बिल्कुल नेचुरल घास के जैसे ही लगती है। रात के समय रोशनी की कमी ना हो इसके लिए 6 हाई मास्ट फ्लड लाइट लगाई गई है। इसके साथ साथ 84 एलईडी लाइट भी लगाई गई हैं।