पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पार्षदों ने किया विरोध:अटल आवास के लोगों से निगम मांग रहा जाति प्रमाण पत्र, 854 परिवारों को निगम ने थमाया नोटिस

भिलाई5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के अटल आवास में रहने वाले लोगों से नगर निगम भिलाई जाति प्रमाण मांग रहा है। भिलाई निगम के भाजपा पार्षदों ने इसका विरोध किया है। बुधवार को भाजपा पार्षद दल ने पीयूष मिश्रा के नेतृत्व में अटल आवास के रहवासियों से मुलाकात की। इस दौरान लोगों ने बताया कि उनके पास जाति प्रमाण पत्र नहीं है। इसकी वजह से उन्हें परेशानी हो रही है। पार्षद पीयूष ने कहा कि, अटल आवास के 854 निवासरत परिवारों को जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए निगम द्वारा नोटिस जारी किया गया है। अटल आवास के सभी परिवार निम्नश्रेणी के परिवार है। जो रोजी-मजदूरी कर अपना जीवकोपार्जन कर रहे हैं। जिनके पास पेट पालकर अपने परिवार का भरण पोषण करने के अलावा और को साधन या श्रोत नहीं है। पीयूष ने कहा कि, जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए हितग्रहियों के पास कोई पिछले 50 वर्षों का दस्तावेज उपलब्ध नहीं होने के कारण जाति प्रमाण पत्र बन पाना संभव नहीं है। इस दौरान पार्षद रश्मि सिंह, रिंकू साहू, जेपी यादव, दिनेश यादव, सुरेखा खटीक, प्रमिला दुबे, मनोज यादव व अन्य मौजूद थे।

नियम में संशोधन की मांग
भाजपा पार्षद रश्मि सिंह, रिंकू साहू और जेपी यादव ने कहा, अटल आवास के 854 कब्जेधारियों से संबंधित निराकरण में निगम को बड़े पैमाने में आर्थिक रूप से आय भी प्रभावित होगी। किसी को बेघर नहीं किया जाए। पार्षदों ने आयुक्त से मांग की है कि प्रस्ताविक नियमों को शिथिल करते हुए आरक्षण नियम के अंतर्गत जाति प्रमाण पत्र को लेकर आरक्षण करने के आदेश को रद्द करते हुए प्रस्तावित नियमों को अनुमोदित किया जाए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें