प्रक्रिया का अवलोकन:सेल बोर्ड की सब कमेटी की बैठक में शामिल होने आए स्वतंत्र निदेशकों ने स्टील बनते देखा

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दोनों स्वतंत्र निदेशकों ने बीएसपी का दौरा कर स्टील बनने की प्रक्रिया को देखा। - Dainik Bhaskar
दोनों स्वतंत्र निदेशकों ने बीएसपी का दौरा कर स्टील बनने की प्रक्रिया को देखा।

सेल बोर्ड की आडिट सब कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए सेल बोर्ड के दो स्वतंत्र निदेशक भिलाई पहुंचे। बैठक बुधवार को तय है। लिहाजा दोनों स्वतंत्र निदेशकों ने मंगलवार को बीएसपी का दौरा कर स्टील बनने की प्रक्रिया का अवलोकन किया।

सेल के स्वतंत्र निदेशक कृष्ण कुमार गुप्ता और एन शंकरप्पा ने 7 दिसंबर को प्लांट विजिट के दौरान कोक ओवन बैटरी 10 का कोल्ड रिपेयर के बाद उद्घाटन किया। इस अवसर पर भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता उपस्थित थे। इससे पहले सेफ्टी एक्सीलेंस सेंटर में सुरक्षा ब्रीफिंग के बाद सेल के स्वतंत्र निदेशकों ने भिलाई की मॉडेक्स इकाइयों का दौरा कर ब्लास्ट फर्नेस-8 और स्टील मेल्टिंग शॉप-3 में स्टील बनाने की प्रक्रिया का अवलोकन किया।

शाम को निदेशक प्रभारी के इस्पात भवन के सभागार में स्वास्थ्य, सुरक्षा और पर्यावरण पर बोर्ड की उप-समिति की बैठक हुई। जिसमें स्वतंत्र निदेशकों कृष्ण कुमार गुप्ता, एन शंकरप्पा तथा निदेशक (तकनीकी, परियोजना और कच्चे माल) एचएन राय ने भी भाग लिया। बैठक में सेल के कंपनी सेक्रेटरी एमबी बालाकृष्णन, बीएसपी के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता और सेल-बीएसपी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

दोनों स्वतंत्र निदेशक और डायरेक्टर टेक्निकल एचएन राय और फाइनेंस अमित सेल बुधवार आडिट की सब कमेटी में शामिल होंगे। सेल के स्वतंत्र निदेशक बीएसपी के मुख्य चिकित्सालय जेएलएन अस्पताल और अनुसंधान केंद्र गए। जहां उन्होंने न्यूक्लियर मेडिसिन विभाग, सीटी कक्ष, जैव रसायन, रेडियोलॉजी विभाग, नेट लैब, विभिन्न वार्डों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए कंट्रोल रूम और बी-3 वार्ड का दौरा किया।

खबरें और भी हैं...