पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आत्महत्या:जवान ने लिखा था 4 पन्ने का सुसाइडल नोट, 7 अफसरों पर प्रताड़ना का आरोप

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उतई सीआईएसएफ कैंप में 10 दिन पहले सैनिक राजस्थान के भरतपुर निवासी चंद्रभान सिंह की आत्महत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है। जवान ने 4 पन्ने का सुसाइडल नोट छोड़ा है। परिजनों ने इसे पुलिस के सुपुर्द किया है। इसमें खुलासा हुआ है सीआईएसएफ के 5 अफसरों द्वारा जवान को अलग-अलग तरीके से प्रताड़ित किया जा रहा था। हालांकि उन नामों का खुलासा पुलिस द्वारा नहीं किया गया है। इधर पुलिस ने जो सुसाइडल नोट सैनिक के कमरे से पहले जब्त किया था, उसमें प्रताड़ना की बात नहीं थी। मामले में पुलिस विवेचना जारी है।

मृतक के भाई ने पुलिस को सौंपा है सुसाइडल नोट
रंजीत ने बताया कि आत्महत्या के पहले रात करीब 1 बजे भाई चंद्रभान ने उसके मोबाइल नंबर पर चार पेज का सुसाइड नोट पोस्ट किया। जिसमें उसने 7 अधिकारी और एक महिला पर मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। महिला एक अधिकारी की पत्नी है। सुसाइडल नोट में लिखा है कि मैं चंद्रभान (मोनू) एक अच्छा इंसान और एक अच्छी जिंदगी जीना चाहता था। सोचा फोर्स ज्वाइन कर लू देश की सेवा करने का अच्छा अवसर मिलेगा। मेरा आत्मविश्वास और मनोबल मेरे देश के लिए काम आएगा। भर्ती होने के बाद पता चली यहां की परेशानियां।

परिजन से मिले सुसाइड नोट की जांच करेंगे
"पुलिस को घटना स्थल से एक पेज का सुसाइड नोट मिला था। जिसमें उसने किसी भी तरह का आरोप नहीं लगाया था। पीएम के बाद परिजन ने आवेदन और चार पेज का सुसाइड नोट सौंपा है। उसमें यूनिट के कई अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। सुसाइड नोट की जांच की जा रही है।"
-प्रज्ञा मेश्राम, एएसपी ग्रामीण

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें