आज दुर्ग के दौरे पर रहेंगे CM:नवनिर्वाचित महापौर और सभापति के पदभार ग्रहण कार्यक्रमों में होंगे शामिल; विकास कार्यों का कर सकते हैं ऐलान

भिलाई14 दिन पहले
दुर्ग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का गृह जिला है।

भिलाई, चरौदा और रिसाली नगर निगम के नवनिर्वाचित मेयर और सभापति शनिवार को अपना पदभार ग्रहण करेंगे। इस मौके पर खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को दुर्ग जिले के प्रवास पर पहुंच रहे हैं। वह सुबह हेलिकॉप्टर से भिलाई निवास आएंगे। इसके बाद नगर निगम भिलाई, भिलाई-चरौदा और रिसाली में नवनिर्वाचित महापौर व सभापति के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस संबंध में मुख्यमंत्री का प्रोटोकॉल जारी हो गया है।

सीएम हाउस से जारी प्रोटोकॉल के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास से सुबह 11.30 बजे पुलिस ग्राउंड पहुंचेंगे। यहां से हेलिकॉप्टर के जरिए वे भिलाई के लिए रवाना होंगे। पोलो ग्राउंड भिलाई निवास के सामने स्थित हेलीपैड में सुबह 11.50 बजे पहुंचेंगे। यहां से सीधे रिसाली सेक्टर स्थित रिसाली निगम कार्यालय पहुंचेंगे। यहां वे मेयर शशि सिन्हा और सभापति केशव बंछोर को पदभार ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे।

रिसाली के बाद सीएम भूपेश बघेल दोपहर 12.45 बजे रिसाली से भिलाई निगम के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगे। भिलाई निगम कार्यालय में मेयर नीरज पाल और सभापति गिरवर बंटी साहू को पदभार कार्यक्रम में शामिल होंगे। भिलाई में पदभार ग्रहण कार्यक्रम की काफी भव्य तैयारी की जा रही है। इसमें कई बड़े दिग्गज कांग्रेसी नेता और हस्तियां भी पहुंचेंगी।

भिलाई निगम में पदभार ग्रहण के बाद सीएम भूपेश बघेल दोपहर 1.50 बजे भिलाई से रवाना होंगे। सड़क मार्ग से होते हुए वे 2.05 बजे भिलाई-3 चरौदा निगम कार्यालय पहुंचेंगे। यहां वे मेयर निर्मल कोसरे और सभापति कृष्णा चंद्राकर को पदभार ग्रहण कराएंगे। इस तरह दोपहर 3 बजे तक भिलाई, रिसाली और चरौदा निगम के मेयर और सभापति का सीएम भूपेश बघेल पदभार ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह भिलाई तीन अपने निवास भी जाएंगे। यहां विश्राम के बाद सीधे रायपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

कई बड़े विकास कार्यों का कर सकते हैं ऐलान

ऐसा कहा जा रहा है कि पदभार ग्रहण कार्यक्रम में खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पहुंचने के पीछे बड़ा कारण है। वह तीनों निगम में विकास कार्यों को एक नई दिशा देंगे। इसके लिए वह शनिवार को कई बड़ी विकास योजना का ऐलान भी कर सकते हैं। अब किसके खाते में क्या आता है यह तो सीएम की घोषणा के बाद ही पता चलेगा।