पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • Three Days Ago The Death Toll Had Reached Zero, But Again Every Day 2 Patients Died, In The Last 10 Days 387 Patients Infected 24 Died.

दुर्ग में कोरोना का कहर:तीन दिन पहले मौत का आंकड़ा पहुंचा था शून्य, लेकिन फिर से हर दिन 2 मरीजों की हो रही मौत, पिछले 10 दिनों में 387 मरीज संक्रमित 24 की मौत हुई

दुर्ग13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्ग जिले में कोरोना का संक्र - Dainik Bhaskar
दुर्ग जिले में कोरोना का संक्र

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है। लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। नए मरीजों की संख्या भले ही कम हो गई हो। लेकिन, कोरोना से पीड़ित मरीजों की मौत का सिलसिला रुक नहीं रहा है। हर दिन दो मरीजों की जान जा रही है। पिछले हफ्ते के शुक्रवार को 83 दिन बाद जिले में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई थी। लेकिन अब फिर से हर दिन 2 लोगों की मौत हो रही है।

कोरोना मरीजों पर एक नजर
जिले में रविवार को 23 नए कोरोना मरीज मिले। वहीं दो मरीजों की मौत भी हुई। इससे पहले 5 जून को जिले में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई थी। नए मरीजों से जिले में कुल मरीजों की संख्या 95717 हो गई है। इनमें से 93410 मरीजों की रिकवरी और 1775 की मौत होने से एक्टिव मरीजों की संख्या 532 रह गई है।

जिले में संक्रमण दर
दुर्ग जिले में संक्रमण दर 1 प्रतिशत से भी कम रह गई है। 1969 सैंपलों की जांच करने पर मात्र 23 सैंपल संक्रमित मिले है। संक्रमित मरीज 15 अप्रैल को जिले में प्रदेश के सर्वाधिक 20 हजार 887 एक्टिव मरीज थे। जिसे दूसरी लहर का पीक माना जाता है। मई के पहले सप्ताह से इसमें गिरावट शुरू हुई और इधर जून में एक्टिव मरीज से भी कम हो गई है।

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं
जानकार बताते है कि जिले में संक्रमण भले ही 1 प्रतिशत के नीचे पहुंच रहा हो, लेकिन खतरा पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। यहीं वजह है कि कोरोना मरीजों की मौत हो रही है। और औसतन हर दिन 30 से अधिक संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इस लिए अभी सतर्क रहने की जरूरत है। कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने की जरुरत है।

खबरें और भी हैं...