पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तीसरी लाइन का काम जारी:आज सिर्फ बिलासपुर तक ही चलेगी जेडी मेमू ट्रेन, शनिवार नियम लागू

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रायगढ़ स्टेशन में तीसरी लाइन का विद्युतीकरण और नान इंटरलाकिंग का काम किया जा रहा है। इसकी वजह से 11 अप्रैल को झारसुगुड़ा से गोंदिया जाने वाली जेडी पैसेंजर सिर्फ बिलासपुर स्टेशन से गोंदिया तक चलेगी।

यह ट्रेन बिलासपुर से झारसुगुड़ा तक रद्द रहेगी। 10 अप्रैल को गोंदिया से झारसुगुड़ा जाने वाली जेडी मेमू को बिलासपुर तक ही चलाई गई। यही ट्रेन बिलासपुर से वापस होगी। बिलासपुर से झारसुगुड़ा तक विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा की दृष्टि से कई विकास कार्य भी किए जा रहे हैं। इसकी वजह से जेडी पैसेंजर ट्रेन को बिलासपुर से आगे रद्द की गई है। इसके बाद स्थिति के सुधरने की उम्मीद है।

ओडिशा जाने के लिए निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

इधर, बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए ओडिशा के मुख्य सचिव एससी महापात्रा ने रेलवे बोर्ड को चिट्ठी लिखकर 10 अप्रैल से छत्तीसगढ़ से आने वाली ट्रेनों को बंद करने की मांग की थी। लेकिन बोर्ड ने इसकी जगह 72 घंटे पहले का आरटी-पीसीआर जांच और निगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया है। दुर्ग, पावर हाउस समेत रायपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले स्थानों से गुजरने वाली ट्रेनों में कोरोना निगेटिव जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करना होगा। शनिवार से यह नियम लागू हो गया है। इससे पुरी की ओर जाने वाले यात्रियों को थोड़ी राहत मिल सकती है.

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें