ट्विनसिटी में पिछले 10 साल में इतना नहीं बरसा मई:पिछले 24 घंटे में 32.2 मिलीमीटर बारिश; आज भी सुबह तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश, तापमान में गिरावट

भिलाई9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्विनसिटी में मौसम बदला है, कभी यहां पर बारिश हो रही है, तो कभी मौसम खुल रहा है। लेकिन तापमान में गिरावट आने की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। - Dainik Bhaskar
ट्विनसिटी में मौसम बदला है, कभी यहां पर बारिश हो रही है, तो कभी मौसम खुल रहा है। लेकिन तापमान में गिरावट आने की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

ट्विनसिटी में मंगलवार की सुबह से गरज चमक के साथ झमाझम बारिश हो रही है। आकाश में काले घने बादल छाए हुए हैं। यहां पिछले 24 घंटे में 32.2 मिमी बारिश हुई है। यह 2011 के बाद से अब तक मई महीने में किसी भी दिन हुई सबसे अधिक बारिश है। इससे पहले 2018 में 14 मई को 15.4 मिमी बारिश हुई थी, जो सर्वाधिक रही थी।

बारिश की वजह से तापमान में गिरावट
ट्विनसिटी में बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आई है। लगातार बारिश की वजह से वातावरण में 96% नमी सुबह और शाम को 53% दर्ज की गई। वातावरण में नमी की मात्रा अधिक होने की वजह से अधिकतम तापमान सामान्य से 7 डिग्री कम रहा। दिन का तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस रहा। इसी तरह रात का तापमान 21.6 डिग्री रहा।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि अभी चक्रवात की वजह से ठंडी हवा की चल रही है। दक्षिण-पूर्व विदर्भ और बिहार के ऊपर हवा का एक-एक बड़ा गोल घेरा बना है। बारिश के दौरान 18 से 22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। अभी बादलों और सूरज की किरणों के बीच आंख मिचौली चल रही है। इसका सबसे बड़ा कारण है बंगाल की खाड़ी में सक्रिय सिस्टम।

खबरें और भी हैं...