पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • Total Number Of Patients In The District Crossed 1000, 3 Of Bhilai Corporation, 6 Workers Of Hotel And 8 People From Same Family Of Khursipar Infected.

कोरोना का कहर:जिले में कुल मरीजों की संख्या 1000 पार, भिलाई निगम के 3, होटल के 6 कर्मी व खुर्सीपार के एक ही परिवार से 8 लोग संक्रमित

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दुर्ग जिले में गुरुवार को 62 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसके साथ जिले में 1000 मरीजों का आंकड़ा पार हो गया। अब जिले में मरीजों की संख्या 1005 हो गई है। गुरुवार को मिले मरीजों में भिलाई निगम के 2 सुपरवाइजर, 1 कंप्यूटर ऑपरेटर, दुर्ग के होटल के 6 कर्मी, पोटिया की 1 स्टाफ नर्स, प्रियदर्शनी परिसर में बीएसएफ जवान की पत्नी व बेटी और खुर्सीपार से एक ही परिवार के 8 सदस्य संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पाटन के अटारी में 3 और मोरीद में एक बीएसपी कर्मी को छोड़कर अधिकर मरीज शहरी क्षेत्रों में मिले हैं। जिले में 619 मरीजों की छुट्टी और 16 की मौत हो जाने से जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 345 हो गई है। 271 मरीज अगस्त के इन छह दिनों में मिले हैं।

गुरुवार को सुपेला, खुर्सीपार, साउथ सिटी पोटियाकला, मेडेसेरा, केलाबाड़ी, उतई, साई नगर कैंप-1, मिनीमाता नगर, शर्मा कॉलोनी विवेकानंद नगर, ग्रीन चौक स्थित होटल से 6 कर्मी, अटारी पाटन से 2, मरोदा, बीएसएफ कैम्प, प्रियदर्शिनी परिसर, कोसानगर, सेक्टर-4, कैंप-2, पावर हाउस, कोहलीपारा पुलगांव, रवि नगर कैंप-2, कैंप-1, जामुल, कुम्हारी समेत अन्य इलाकों से मरीज मिले हैं।

खुर्सीपार एक 6 माह की बच्ची भी चपेट में आ गई
खुर्सीपार मशाल चौक में जिस परिवार से 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनमें एक 6 माह की बच्ची भी है। इस परिवार से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। क्लोज कांटेक्ट अनुसार परिवार के अन्य सदस्यों की जांच की गई तो 8 लोग संक्रमित मिले।

भिलाई के 80 कर्मियों का सैंपल, कई की रिपोर्ट पेंडिंग
भिलाई निगम से कुल 80 लोगों के सैंपल लिए है। तीन पॉजिटिव मिल चुके हैं। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निगम परिसर में ही कैंप कर सैंपल लिया था। गुरुवार की शाम तक सभी की रिपोर्ट नहीं आई थी। बाकी की रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी।

सेक्टर-4 में जहां मौत हुई वहीं एक पॉजिटिव मिला
से-4 में दो दिन पहले जहां एक रिटायर्ड बीएसपीकर्मी के पत्नी की डेथ के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं गुरुवार को एक और की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। से-4 में पहले भी कई कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले चुके हैं, संपर्क में आने वाले लोग संक्रमित हुए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें