पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफर आसान:दो और लोकल 22 से शुरू, लेकिन राजनांदगांव के लिए अभी इंतजार

भिलाई13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रायपुर से केंवटी डेमू और दुर्ग से गोंदिया मेमू ट्रेन की शुरुआत 22 फरवरी से हो रही है। यह ट्रेन नियमित चलेगी। दुर्ग से रायपुर के बीच चलने वाली डेमू और मेमू संख्या बढ़कर चार हो जाएगी। फिर भी राजनांदगांव और डोंगरगढ़ जाने के लिए दुर्ग में ट्रेन बदलना पड़ेगा। इनके कनेक्टिविटी के लिए भी दिक्कतें आती रहेंगी। करीब 113 दिन बाद केंवटी-रायपुर ट्रेन पटरी पर लौट रही है। अंतागढ़ तक इसे चलाने के लिए शासन स्तर पर अनुमति का इंतजार है। हालांकि दुर्ग से राजनांदगांव के लिए ट्रेन उपलब्ध है। रायपुर से राजनांदगांव के लिए सीधी लोकल ट्रेन नहीं चल रही।

केंवटी-रायपुर की नई लोकल ट्रेन की गई शुरू
पहले सुबह 5 बजे दल्ली राजहरा से दुर्ग डेमू ट्रेन चलती थी, इसी ट्रेन को अब केंवटी से रायपुर तक चलाने की तैयारी है। सुबह 5 बजे केंवटी से निकलेगी। सुबह 7.50 को दुर्ग, 8.08 बजे भिलाई, 8.13 को पावर हाउस और 8.18 को भिलाई स्टेशन पहुंचेगी।

सुबह 6.30 बजे छूटा करेगी दुर्ग-गोंदिया मेमू
दुर्ग से गोंदिया के बीच 22 से चलने वाली मेमू ट्रेन हर दिन सुबह 6.30 बजे छूटा करेगी। यह राजनांदगांव और डोंगरगढ़ होते हुए गोंदिया पहुंचेगी। इसी तरह यह ट्रेन गोंदिया से चलकर रात 8.20 को दुर्ग पहुंचेगी। 13 फरवरी से डोंगरगढ़-बिलासपुर मेमू चलाई जा रही है।

पहले से 20 रुपए अधिक देना होगा किराया
इन ट्रेनों को अभी स्पेशल ट्रेन के नाम से चलाई जा रही है। इसकी वजह से इनका किराया भी स्पेशल ट्रेनों जैसा ही लिया जाएगा। जहां 10 रुपए किराया देकर जा सकते थे, उसके लिए अभी 30 रुपए देने होंगे। किराए में 20 से 25 रुपए अतिरिक्त देना होगा। डोंगरगढ़ का पहले किराया 25 रुपए था तो अब 45 रुपए देने होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें