पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • Two Of The 3 Friends Who Went Out To Roam Died Due To Drowning In Basin Dam, Could Not Swim, Yet Made A Jump, Seeing The Drowning, The Third One Ran Away.

दुखद:घूमने निकले 3 दोस्तों में से दो की बासीन डैम में डूबने से मौत, तैरना नहीं आता था फिर भी लगा दी छलांग, डूबता देख तीसरा भाग गया

भिलाई4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर बासीन डैम की है। शनिवार दोपहर को दोनों बच्चों के शव पुलिस को मिले।
  • शुक्रवार से गायब थे दोनों , शनिवार दोपहर दोनों की लाश डैम में तैरती मिली

शहर के जवाहर नगर इलाके में रहने वाले दो मासूम बच्चों की बासीन डैम में डूबने से मौत हो गई। दोनों का शव शनिवार दोपहर को मिला। इन दोनों के साथ एक और छात्र था जो डैम में नहीं उतरा। वह दोनों को डूबता देख घबराकर घर आ गया था। वैशालीनगर पुलिस ने बताया कि शुक्रवार सुबह घर से घूमने निकले दो दोस्तों मुकेश और राज की जेवरा सिरसा क्षेत्र के बासीन डैम में डूबने से मौत हो गई। दोनों का शव शनिवार दोपहर पानी में तैरता मिला।

मृतक मुकेश
मृतक मुकेश

दोनों दोस्त बाइक सवार तीसरे दोस्त अविनाश के साथ घर से निकले थे। दोनों दोस्तों के पानी में डूबने के बात तीसरा दोस्त डर के मारे भागकर घर आ गया था। लौटते समय वह अपने एक दोस्त का मोबाइल भी ले आया था। मोबाइल रास्ते में बंद हो गया और उसके जेब से गिर गया था। तीनों दोस्त कक्षा 10वीं के छात्र हैं। शुक्रवार रात करीब 8 बजे परिजन दोनों की गुमशुदगी की शिकायत करने थाने पहुंचे थे।

मृतक राज
मृतक राज

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की और मोबाइल नंबर के आधार पर तलाशना शुरु कर दिया था। मोबाइल की लोकेशन खुर्सीपार इलाके में मिल रही थी। शनिवार सुबह डैम मिलने की सूचना पर जेवरा सिरसा पुलिस और वैशाली नगर पुलिस पहुंच गई। फोटो से दोनों की पहचान होने के बाद परिजन को जानकारी दी गई। पुलिस ने शव का पंचनामा करने के बाद पीएम के लिए अस्पताल में रखवा दिया है।

चश्मदीद दोस्त ने कहा- डूब रहे थे, आसपास आवाज भी दी थी

हम तीनों घूमते फिरते बासीन डैम के पास पहुंच गए थे। हमें तैरना नहीं आता था। इसके बाद भी राज और मुकेश नहाने के लिए डैम में उतर गए। गहराई में पहुंच जाने के कारण दोनों धीरे-धीरे डूबने लगे। कुछ देर बाद दोनों दिखना बंद हो गए। मैंने बहुत शोर मचाया। आसपास कोई नहीं था। दूर-दूर तक कोई नहीं दिखा। पूरा इलाका सूनसान था। मैं यह सब देखकर डर गया।

अपनी बाइक और दोस्त का मोबाइल लेकर दो घंटे बाद घर लौट आया। मैं घबराहट में घर लौट रहा था। खुर्सीपार इलाके में दोस्त का मोबाइल जेब से गिर गया। मैं अपने घर पहुंचा। डर की वजह से मैंने किसी को भी घटना के बारे में जानकारी नहीं दी। मुझे डर था कि पता चलने पर दोस्त और उसके परिजन मारपीट करेंगे। इसलिए मैं चुप था। बचाने के लिए आसपास के लोगों को बुलाने का प्रयास किया।

पुलिस ने रात में ही दर्ज कर ली थी बच्चों की गुमशुदगी रिपोर्ट

वैशाली नगर टीआई जितेंद्र वर्मा ने बताया कि मुकेश पिता हरिशंकर गोस्वामी (15) निवासी जवाहर नगर और राज पिता रावेंद्र पांडे (14) निवासी जवाहर नगर का शव डैम से बरामद किया है। पूछताछ में पता चला है कि दोनों दोस्त बाइक सवार दोस्त अविनाश यादव(15) निवासी छावनी के साथ शुक्रवार सुबह 9 बजे घर से निकले थे।

रात तक दोनों नहीं लौटे तो परिजन शिकायत करने पहुंचे थे। केस दर्ज करने के बाद से पुलिस तीनों की तलाश कर रही थी। अविनाश को छोड़कर बाकी दोनों छात्र एक ही स्कूल में साथ में पढ़ते थे। पहले अविनाश भी साथ में पढ़ता था।

डर के कारण घरवालों काे नहीं बताया था, बाद में दी जानकारी

पुलिस को अविनाश ने पहले बताया था कि दोनों दोस्त उसे लेकर घूमने गए थे। दोस्तों ने उसे कहा था कि आधे घंटे में घर लौट आएंगे। लेकिन जब उसे लगा कि समय ज्यादा लगेगा तो वह दोनों को रास्ते में छोड़कर लौट आया था। दोस्तों से संपर्क नहीं हो पाया था।

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार दोपहर किसी ने मुकेश और राज के परिजन को बताया था कि दोनों को जुबली पार्क के पास देखा गया था। इस वजह से परिजन रात को शिकायत करने पहुंचे थे। पुलिस के मुताबिक शाम को मुकेश और राज के परिजन शिकायत करने आए थे। इसके बाद पता चला था कि दोनों अविनाश के साथ घूमने गए थे।

जब सुबह शव मिला तो तीसरे दोस्त ने बताई पूरी पूरी कहानी

पुलिस के मुताबिक शनिवार दोपहर मुकेश और राज का शव मिलने के बाद दोबारा अविनाश से पूछताछ की गई। इसके बाद उसने घटना का सच बताया। उसने बताया कि दोनों दोस्तों को उसने पानी में डूबते हुए देखा था। जब दोनों दोस्तों का सिर दिखना बंद हो गई तो वह घबरा कर घर लौट आया था।

उसने बताया कि दोस्तों ने उसे भी नहाने के लिए बोला था। मना करने पर दोनों दोस्तों ने उसे चिढ़ाया भी था। लेकिन उसे तैरना नहीं आता था इसलिए वह नहाने के लिए डैम में नहीं गया था। बता दें कि बासीन कृत्रिम डैम बन गया है। ग्रामीण बताते हैं कि पहले यहां मुरम खदान था,अब डैम बन गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें