पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भिलाई का तांत्रिक इंदौर से गिरफ्तार:रुपए डबल करने के नाम पर करता था ठगी

भिलाईएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी सतीश चार साल से भिलाई से फरार है। वह इंदौर में ही चौकी बिठाकर तंत्र-मंत्र की आड़ में लोगों से ठगी कर रहा था।
Advertisement
Advertisement

तंत्र-मंत्र से रुपए 8 गुना करने का झांसा देकर ठगी करने वाले भिलाई की निजी कंपनी के तांत्रिक डायरेक्टर केएस सतीश उर्फ अजीज खान को इंदौर की किशनगंज पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। पुलिस को आरोपी के घर से तंत्र क्रिया का सामान मिला है। आरोपी जमीन से गड़ा धन निकालने, पुराने बर्तनों से सोने की बिस्किट बनाने, बीमारी ठीक करने, आर्थिक समस्या और बेरोजगारी दूर करने का झांसा देकर ठगी करता था। 1999 में भी दुर्ग पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

ऐसे हुआ पूरे मामले का खुलासा, जानिए
किशनगंज थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया ने बताया कि आरोपी के.एस.सतीश (55) पिता के.के.सलगुनन उर्फ मोहम्मद अजीज खान निवासी कैलाश नगर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी जामुल को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ 3 दिन पहले देवास में रहने वाले अर्जुन ने जालसाजी की शिकायत की थी। अर्जुन ने पुलिस को बताया था कि खजराना (इंदौर) के हमीद के जरिए लॉकडाउन के दौरान उसकी आरोपी से मुलाकात हुई। आरोपी ने उससे 8 लाख रु. की मांग की थी। वह तंत्र के जरिए 8 लाख को 80 लाख रुपए बनाने का झांसा दिया था। पैसे का जुगाड़ नहीं होने पर आरोपी को 1 लाख रुपए दिए थे। इससे वह पकड़ा गया।

दुर्ग से भागकर इंदौर में डायरेक्टर बना तांत्रिक
पुलिस को आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह वर्ष 1999 से 2001 के बीच छावनी थाने में गिरफ्तार हो चुका है। उसके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज है। उसने बताया कि वह रेडिकल नेटवर्किंग कंपनी का डायरेक्टर था। वर्ष 2016 में वह इंदौर भाग गया था। आरोपी ने अपना नाम बदलकर मोहम्मद अजीज रख लिया है। उसने फर्जी आधार कार्ड बनवा लिया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement